Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • आरपीएफ की गिरफ्त में आए आभूषण व्यापारियों के पास मिली 20 लाख की चांदी

    आरपीएफ की गिरफ्त में आए आभूषण व्यापारियों के पास मिली 20 लाख की चांदी

    सतना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में जुटी आरपीएफ ने यूपी के 2 लोगों को 20 लाख 83 हजार 926 रूपए की चांदी के साथ गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ रेल अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

    टीआई बब्बन लाल ने बताया कि मादक पदार्थ, नकदी और सोने-चांदी के आभूषणों के चोरी-छिपे परिवहन पर रोक लगाने के लिए सतना जंक्शन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के साथ रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर निगरानी और तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया है।

    गत रोज हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से चलकर जबलपुर जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म क्रमांक-1 पर आकर रूकी तो ड्यूटी पर तैनात एएसआई एमपी मिश्रा, आरक्षक केशबली, चेतराम और अरूणेन्द्र सिंह ने सघन चेकिंग प्रारंभ कर दी, तभी गेट क्रमांक-1 पर दो लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लगने पर रोकते हुए बैग चेक कराने के लिए कहा गया, लेकिन दोनों यात्री आनाकानी करते हुए बहस पर उतारू हो गए।

    जिसके बाद दोनों यात्रियों को हिरासत में लेकर आरपीएफ पोस्ट पर ले जाया गया, जहां बैगों की विधिवत तलाशी ली गई, तो विजेंद्र कुमार व जितेंद्र सिंह दोनों निवासी गेढिअंता थाना सादाबाद जिला हाथरस यूपी के कब्जे से 26 किलो चांदी के घंुघरू बरामद किया। जिसकी कुल कीमत 20 लाख 83 हजार 926 रूपए आंकी गई है।

    दोनों आरोपी ने चांदी के घुंघरू की खरीदी-बिक्री के दस्तोवज नहीं प्रस्तुत कर पाए। पूछताछ करने पर आरोपियों ने मथुरा से उक्त सामग्री लाकर सतना के सराफा मार्केट में बेचने की योजना का खुलासा कर दिया। लिहाजा आरपीएफ ने रेल अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा आरपीएफ ने इनकम टैक्स विभाग को भी सूचित कर दिया है।

    गौरतलब है कि लगभग 5 माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में भी आरपीएफ ने यूपी से लाई गई 79 किलो चांदी जब्त करते हुए आरोपियों को पकडा था। इस बात से यह स्पष्ट है कि मथुरा से अक्सर बिना बिल-बिल्टी की चांदी सतना के सर्राफा मार्केट में धडल्ले से खपाई जा रही है।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist