Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • भारत-अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच आज

    भारत-अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच आज

    स्पोर्ट डेस्क। भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जाएगा। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के IS बिंद्रा स्टेडियम में मुकाबला शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत की यह आखिरी टी-20 सीरीज है। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ घर पर 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा।

    टेस्ट सीरीज के ठीक बाद 22 मार्च से IPL शुरू हो जाएगा। 29 मई को IPL फाइनल खेला जाएगा। 1 जून से ही वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप स्टार्ट हो जाएगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच पहली दफा टी-20 सीरीज खेली जाएगी। T-20I में भारत और अफगानिस्तान के बीच 5 मैच हुए हैं। 4 भारत ने जीते, जबकि 1 मुकाबला बेनतीजा रहा।

    ये सभी मुकाबले T-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में खेले गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि शुभमन गिल नंबर-3 पर बैटिंग करेंगे। विराट कोहली निजी कारणों से पहला टी-20 नहीं खेलेंगे। भारत का इस साल यह पहला टी-20 मुकाबला होगा। मोहम्मद शमी टखने की चोट की वजह से यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

    सूर्यकुमार यादव पिछले साल टीम के टॉप रन स्कोरर रहे, लेकिन वे टखने चोट की वजह से सीरीज नहीं खेल रहे। IPL के शुरुआती मुकाबले में भी सूर्यकुमार यादव की हिस्सेदारी संदिग्ध है। दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं। यशस्वी ने 2023 में खेले 15 T20 मैच में 159.25 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए।

    वहीं 2023 में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीद सिंह ने लिए, उनके नाम 26 विकेट रहे। मोहाली स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पेसर्स को भी मदद मिलने लगती है। PCA स्टेडियम में कुल 6 टी-20 मैच खेले गए। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 2 और चेज करने वाली टीम ने 4 मैच जीते।

    मैदान पर हाईएस्ट टीम स्कोर 211 है, जो ऑस्ट्रेलिया ने 2022 में भारत के खिलाफ बनाया था। अफगानिस्तान की कमान इब्राहिम जादरान संभालेंगे।रोहित शर्मा आज सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन सकते हैं। रोहित के 51 टी-20 में 1527 रन हैं। उनसे आगे विराट कोहली हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान 50 टी-20 में 1570 रन बनाए हैं।

    रोहित को विराट से आगे निकल कर पहले नंबर पर आने के लिए 44 रन की जरूरत है। भारतीय गेंदबाजी की कमान अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान के हाथ में होगी। मोहम्मद नबी, नवीन-उल-हक, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद अफगानिस्तानी बॉलिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने इंदौर में मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्यप्रदेश) श्री अनुपम राजन ने आज इंदौर के नेहरू स्टेडियम में बनाए गए मतगणना स्थल का निरीक्षण…

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने देवास में मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्य प्रदेश) श्री अनुपम राजन ने 23 मई को देवास में "केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस" पहुँचकर…

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने सीहोर में मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्य प्रदेश) श्री अनुपम राजन ने आज सीहोर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist