Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • IPL-2024: एक मैच के लिए बैन हो सकते हैं दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत, जानिए क्या है गलती?

    IPL-2024: एक मैच के लिए बैन हो सकते हैं दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत, जानिए क्या है गलती?

    स्पोर्ट डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को IPL-2024 में 1 मैच से बैन किया जा सकता है। बैक टू बैक अर्धशतक जड़कर इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए बुरी खबर है।

    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को KKR के खिलाफ जहां हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद BCCI ने उनपर एक भारी गलती के चलते जुर्माना भी ठोका है। इतना ही नहीं लगातार दूसरे मैच में ऋषभ पंत ये गलती दूसरी बार कैर बैठे, तो उनके साथ-साथ पूरी दिल्ली की टीम को कड़ी सजा मिली है। अब पंत ने अगर फिर से यही गलती दोहराई, तो उन पर IPL 2024 सीजन के दौरान बैन भी लग सकता है।

    दरअसल, KKR के सामने पहले गेंदबाजी करने के दौरान ऋषभ पंत तय समय सीमा के अंदर अपनी पारी के सभी 20 ओवर समाप्त नहीं कर सके। जिससे दिल्ली कैपिटल्स पर स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगा और इसकी जानकारी IPL प्रेस रिलीज से मिली है। IPL प्रेस रिलीज के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर तीन अप्रैल को डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में स्लो ओवर रेट बनाए रखने के मामले में जुर्माना लगाया गया है।

    पंत ने ये गलती लगातार दूसरे मैच में की है, तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लगा। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन और इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल सहित मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या फिर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

    IPL प्रेस रिलीज में आगे जानकारी मिली कि स्लो ओवर रेट के तहत ऋषभ पंत का दूसरे मैच में आईपीएल की आचार संहिता के तहत लगातार दूसरा अपराध था। इसलिए उन्हें 24 लाख का भुगतान और बाकी खिलाड़ियों को मैच फीस का 25 प्रतिशत देना पड़ रहा है। अब अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है, तो उसके कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन भी लग सकता है या फिर उन्हें मैच फीस का 100 प्रतिशत भुगतान देना होगा।

    ऋषभ पंत में लगातार 2 अर्धशतक ठोककर अपनी तूफानी फॉर्म प्रदर्शित कर दी है। ऐसे में एक मैच के लिए ऋषभ पंत का ना होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा नुकसान होगा।

  • जन संपर्क न्यूज़

    जल स्रोतों के संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिये सभी नगरीय निकायों में 5 से 15 जून तक चलेगा विशेष अभियान

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में जल स्रोतों तथा नदी, तालाबों, कुओं, बावड़ियों…

    मतगणना की व्यवस्थाओं का समुचित प्रबंधन कर लें- मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री कुमार

    मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग श्री राजीव कुमार ने सोमवार 27 मई को लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना की तैयारियों…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist