Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • विद्युत उपभोक्ताओं पर बकाया है 4.29 करोड रुपए

    विद्युत उपभोक्ताओं पर बकाया है 4.29 करोड रुपए

    बिजावर। विद्युत संभाग अंतर्गत स्थाई कृषि पंप उपभोक्ताओं की संख्या 12829 है। कुछ उपभोक्ताओं को निकाल दे तो 8490 उपभोक्ताओं में से 3384 उपभोक्ताओं पर 4 करोड़ 29 लाख रुपए बतौर बिल बकाया है। 200 उपभोक्ताओं को छोड़कर सभी उपभोक्ता बिल देने में आनाकानी करते हैं। चूंकि इस समय फसलों को पानी की जरूरत है इसलिए किसानों के हितों को ध्यान में रखकर बिजली सप्लाई जारी है लेकिन जल्द ही वसूली के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।
    मप्रपूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के बिजावर संभाग के कार्यपालन अभियंता सर्वेश शुक्ला ने बताया कि 3184 ऐसे उपभोक्ताओं हैं जो लगातार बिजली का उपयोग कर रहे हैं लेकिन बिल का भुगतान नहीं करते। बार-बार नोटिस देने, फोन पर सूचना देने तथा व्यक्तिगत संपर्क करने के बावजूद उपभोक्ता अपना बिल नहीं चुका रहे। उन्होंने बताया कि जल्द ही बकाया क्षेत्र का ट्रांसफार्मर निकाला जाएगा। लाइट काटकर नाम सार्वजनिक किए जाने के साथ ही बैंक खाता सीज करने की कार्यवाही की जाएगी। इतना ही नहीं खसरा के कॉलम नंबर 12 में बकाया राशि दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि बिजावर संभाग में करीब 4 करोड़ यूनिट बिजली की हर माह खपत है। एक करोड़ 20 लाख यूनिट बिजली केवल कृषि कार्य में उपयोग हो रही है। लोगों को 24 घंटे बिजली देने और किसानों को 10 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का प्रयास है लेकिन कृषि उपभोक्ता अपना बकाया बिल जमा नहीं कर रहे। तीन करोड़ 29 लाख रूपए की सब्सिडी भी दी जा रही है। बड़े बकायादारों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जापान में आयोजित विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा अभूतपूर्व प्रदर्शन कर 17 पदक…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist