Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर की यह बड़ी बात…?

    ग्वालियर। कांग्रेस महा स‎चिव ‎प्रियंका गांधी ने कहा है ‎कि हमारे ही देश में उद्योगप‎ति जहां 1,600 करोड़ रुपये प्र‎तिदिन कमाता है वहीं ‎किसान की आमदनी प्र‎तिदिन 27 रुपये से भी कम है। ‎प्रियंका गांधी आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबो‎धित कर रही थी। इस दौरान पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिन उद्योगपतियों को देश की संपत्ति बेची गई है, उनकी 1,600 करोड़ रुपए प्रतिदिन कमाई है। वहीं, किसान 27 रुपये से कम कमाता है। प्रियंका गांधी ने ग्वालियर पहुंचने पर महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। उसके बाद ग्वालियर व्यापार मेला के मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली में पहुंची। उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई, किसानों की समस्याएं और बेरोजगारी का सिलसिलेवार जिक्र करते हुए पांच साल के हालातों की चर्चा करते हुए कहा ‎कि किसान हो, रेहड़ी-पटरी वाला हो, बहुत मेहनत करता है, उसके पास कुछ भी नहीं बचता। वहीं, जो लोग राज कर रहे हैं और जिनके हाथ में सत्ता है, वह घोटाले कर करके कमा रहे हैं। बड़े-बड़े आलीशान महल हैं, बड़े-बड़े बिजनेस वालों के साथ घूमते-फिरते हैं और ‎किसनों की जेब में एक पाई नहीं बचती।

    उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि एक तरफ इतनी महंगाई है और आपके पास मेहनत करने के बावजूद कुछ भी नहीं बचता। वहीं ‎किसानों की सरकार ने संपत्ति जिन लोगों को सौंप दी है, उनकी कितनी कमाई है, मैं आपको बताती हूं एक दिन में एक उद्योगपति 1,600 करोड़ कमा रहा है। जिसे देश की संपत्ति बेची गई है और इस देश का किसान एक दिन में 27 रुपये से ज्यादा नहीं कमा पा रहा। प्रियंका गांधी ने मप्र की बेरोजगारी की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में बेरोजगार आत्महत्या कर रहा है। रोजगार के लिए उसकी महत्वाकांक्षा होती है, क्योंकि वह सोचता है कि मां-बाप के लिए कुछ करेगा, बच्चे हैं, उनकी परवरिश करेगा, आज उनके सारे सपने टूट रहे हैं। उन्हें मुफ्त की योजनाएं नहीं चाहिए।

    ‎प्रियंका ने बताया ‎कि राज्य सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की है ले‎किन उनमें से दो हजार भी पूरी नहीं हुई। यहां घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं, तीन साल में 21 लोगों को नौकरी मिली है। प्रियंका गांधी ने राज्य में कांग्रेस की सरकार गिराकर भाजपा की सरकार बनाए जाने का जिक्र किया और कहा कि जैसे इंसान की नींव होती है वैसी ही नीयत होती है। यही इस सरकार का हाल है। यह खरीदकर बनाई गई सरकार है, जिसकी नींव ही कमजोर है। यह पैसों से खरीदी सरकार है, इसकी नीयत खराब है, इसका सिर्फ लूट और घोटाले पर ध्यान रहा है। ‎प्रियंका गांधी ने विपक्षी दलों की बिहार में बैठक को लेकर प्रधानमंत्री के उस बयान ‎जिक्र ‎किया ‎जिसमें कहा कि जितनी विपक्ष की पार्टियां हैं, सबको चोर बोल डाला। इतनी बड़ी पार्टियां और उनके नेता जो जनता के मुददे उठाकर आगे बढ़े हैं, उनका प्रधानमंत्री ने अपमान किया। प्रियंका ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां दी गई गारंटी पर अमल किया गया है। राजस्थान, हिमाचल और छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन दी जा रही है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए फिर पांच गारंटी का जिक्र किया, पुरानी पेंशन मिलेगी, महिलाओं के 1500 रुपये प्रतिमाह, गैस सिलेंडर 500 रुपये में, 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट का बिल हाफ और किसानों की कर्ज माफी, दिव्यांगो की पेंशन बढाने का वादा ‎किया।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मतदाता जागरुकता अभियान में तेजी लायें, मतदान की सभी तैयारियाँ कर लें - मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री कुमार

    मुख्य निर्वाचन आयुक्त, श्री राजीव कुमार ने आज निर्वाचन सदन, नई दिल्ली से लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिये निुयक्त सामान्य, पुलिस…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist