Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • देश में एक बार फिर तेजी से फैल रहा कोरोना, महाराष्ट्र में मिले 172 मरीज

    देश में एक बार फिर तेजी से फैल रहा कोरोना, महाराष्ट्र में मिले 172 मरीज

    नई दिल्ली ,(ईएमएस)। देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 172 नए मामले सामने आने से चिन्ताएं बढ़ गयी हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,972 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोविड संक्रमण के मामले जरुर बढ़ हैं पर अब तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है। राज्य में पिछले कुछ समय में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं।

    इसका अंदाज इसी से होतो है कि पिछले एक सप्ताह 24 से 30 दिसंबर के बीच ही राज्य में संक्रमण के 620 नए मामले आये हैं जबकि इससे पहले के सप्ताह यानि 17 से 24 दिसंबर के बीच संक्रमण 103 मामले सामने आये थे। वहीं महीने के पहले सप्ताह 3 से 9 दिसंबर में 19 और 10 से 16 दिसंबर तक भी इतने ही मामले सामने आये थे।

    महाराष्ट्र में गत दिवस तक ओमीक्रॉन के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 10 मामले मिले थे। ये संक्रमण के मामले ठाणे, पुणे और अकोला, पुणे और सिंधुदुर्ग जिलों में पाये गये थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, ओमिक्रॉन एक्सबीबी 1.16 कोविड -19 का ही एक प्रमुख वैरिएंट है। वहीं देश में अब तक कोरोना के सब वैरिएंट जेएन-1 के 162 मामले सामने मिले हैं। जिसमें केरल, गुजरात में ज्यादातर मामले मिले हैं। कई राज्यें में पिछले कुछ हफ्तों में कोविड मामलों की संख्या तेजी से बढ़ है।

    इस प्रकार नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने अब तक जेएन1 सब वैरिएंट पाए गए हैं। केरल में 83, गुजरात में 34, गोवा में 18, कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तमिलनाडु में चार, तेलंगाना में दो और दिल्ली में एक मामला मिला है। इसके साथ हीसार्स -सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (आईएनएसएसीओजी) के अनुसार आईएनएसएसीओजी के आंकड़ों से पता चला है कि दिसंबर में देश में दर्ज किए गए 145 कोविड मामलों में जेएन-1 सब वैरिएंट मिले जबकि गत दिवस नवंबर में इसके 17 मामले मिले थे।

  • जन संपर्क न्यूज़

    गैस राहत चिकित्सालयों में प्रतिनियुक्ति पर ली जायेंगी चिकित्सा अधिकारियों की सेवाएँ

    गैस राहत चिकित्सालयों के लिये विशेषज्ञों, कंसलटेंट और चिकित्सा अधिकारियों की सेवाएँ प्रतिनियुक्ति पर ली जायेंगी। संचालक गैस राहत एवं…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist