Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • मासूम पर जानलेवा हमला करने वाला नशेड़ी गिरफ्तार

    मासूम पर जानलेवा हमला करने वाला नशेड़ी गिरफ्तार

    छतरपुर। दो दिन पूर्व सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक नशेड़ी युवक द्वारा 12 साल के मासूम बच्चे पर चाकू से जानलेवा हमला किए जाने की घटना सामने आई थी। घटना की गंभीरता को समझकर पुलिस ने आरोपी को जल्द से जल्द पकडऩे की रणनीति बनाई और घटना के बाद महज 12 घंटे के भीतर आरोपी को पकड़ लिया गया। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी द्वारा बेतहाशा नशे के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया था। जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करने की बात भी कही है।
    नवागत पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने पुलिस कॉन्फ्रेंस हॉल में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 15 मार्च की शाम को सिविल लाइन थाना क्षेत्र की अनगढ़ टौरिया मोहल्ले में रहने वाले 13 वर्षीय बालक के ऊपर आरोपी ने चाकू से हमला किया था। बालक के परिजनों की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाइन में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरु की गई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया, जिसने पड़ताल करते हुए आरोपी की जानकारी निकाली। पता चला कि आरोपी उसी मोहल्ले का रहने वाला है, आदतन अपराधी है और नशे का आदि है। मुखबिर तंत्र की सहायता से टीम ने को सूचना मिली कि आरोपी ईशानगर की तरफ जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को ईशानगर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के इस घटना से पहले चोरी, मारपीट, अवैध हथियार रखने जैसे अपराध पंजीबद्ध हैं। इस कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक अमन मिश्रा, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित पूरी टीम की सराहनीय भूमिका रही।
    नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करेंगे नवागत पुलिस अधीक्षक
    पुलिस कॉन्फ्रेंस हॉल में पहली बार पत्रकारों से रूबरू हो रहे नवागत पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस घटना के पीछे का कारण नशा पाया गया है, जो कि काफी गंभीर बात है। उन्होंने बताया कि वे आज से ही संपूर्ण जिले में एक विशेष अभियान शुरु कर रहे हैं, जिसके तहत थाना, चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में नशा करने वालों, नशे की सामग्री का विक्रय करने वालों और मादक पदार्थों का परिवहन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि नशे के शौकीन युवा कोरैक्स सीरप का इस्तेमाल कर रहे हैं इसलिए उक्त सीरप के विक्रय के नियमों का अवलोकन करने के उपरांत सीरप बेचने वालों और खरीदने वालों की निगरानी की जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से विक्रय करते पाया गया, तो उस पर सख्त कार्यवाही होगी। इसके साथ ही श्री जैन ने पत्रकारों से भी अपील की है कि यदि उन्हें नशे के कारोबार से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी हो तो वे सीधे उन्हें अथवा एएसपी, सीएसपी और थाना प्रभारी को सूचना दें ताकि कार्यवाही की जा सके।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जापान में आयोजित विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा अभूतपूर्व प्रदर्शन कर 17 पदक…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist