Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • पीएम मोदी ने ओडिशा में रखी एनएलसी इंडिया की तालाबीरा ताप बिजली परियोजना की आधारशिला

    पीएम मोदी ने ओडिशा में रखी एनएलसी इंडिया की तालाबीरा ताप बिजली परियोजना की आधारशिला

    नई दिल्ली, (ईएमएस)। पीएम मोदी ने ओडिशा में एनएलसी इंडिया की तालाबीरा ताप बिजली परियोजना के पहले चरण की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘हम हमेशा अपने वादों को पूरा करते हैं। यह सरकार किसी भी परियोजना का सिर्फ शिलान्यास नहीं करती है, उद्घाटन भी सुनिश्चित करती है। यह ताप बिजली परियोजना सुनिश्चित करेगी कि ओडिशा को चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति भी मिले और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलें।’’

    कोयला आधारित इस परियोजना पर 27,000 करोड़ रुपये का निवेश होने का अनुमान है। इस परियोजना के शुरुआती चरण की क्षमता 2,400 मेगावाट होगी। दूसरे चरण में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ अतिरिक्त 800 मेगावाट क्षमता जोड़ी जाएगी। इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

    पीएम मोदी असम को देंगे 11 हजार करोड़ की सौगात

    प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय असम दौरे पर हैं। इस दौरान वह भाजपा की राज्य कोर समिति से मुलाकात करेंगे और लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजना की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी आज असम को 11 हजार करोड़ की बड़ी योजनाओं का इनॉगरेशन करेंगे।

    जिसमें 498 करोड़ की लागत से बनने वाला मां कामाख्या परियोजना, 358 करोड़ की एयरपोर्ट टर्मिलन सिक्स लेन, फुटबॉल स्टेडियम (831 करोड़) और चंद्रपुर में नया खेल परिसर (300 करोड़) के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी असम माला सड़क परियोजना के दूसरे संस्करण की शुरुआत भी करेंगे।

    बता दें कि इस फेज में 43 नई सड़कें बनाई जाएंगी। जबकि 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे। जिसमें कुल 3,444 करोड़ का निवेश होगा। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज की जिस मेडिकल कॉलेज की नींव मोदी रखेंगे उसमें 3,250 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

  • Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist