Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • 10 दिनों तक रहेगी गणेशोत्सव की धूम, मुंबई में सज गए बप्पा के दरबार

    गणेशोत्सव,10 दिनों तक रहेगी गणेशोत्सव की धूम, मुंबई में सज गए बप्पा के दरबार

    मुंबई, (ईएमएस)। महाराष्ट्र का सबसे बड़ा त्यौहार गणेशोत्सव आज मंगलवार से शुरू हो रहा है, इसके मद्देनजर बाप्पा का भी दरबार सज चुका है। दस दिनों तक गणपति उत्सव की धूम मचने वाली है। आम से ख़ास तक यानि हर कोई बाप्पा की आवभगत और आराधना में लीन रहेंगे। उधर पुलिस प्रशासन ने भी गणेशोत्सव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

    आपको बता दें कि गणेशोत्सव मुंबई के साथ-साथ राज्य के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। 10 दिनों तक बड़े हर्षोल्लास के साथ गणेशोत्सव मनाया जाता है। राज्य और देश के कोने-कोने से गणेश भक्त मुंबई आते हैं। गणेशोत्सव के दौरान मुंबई में रात के समय भी भारी भीड़ देखने को मिलती है. मुंबई में गणपति, विद्युत् रोशनाई, कई मंडलों की सजावट देखने के लिए नागरिक रात भर में मुंबई में घूमते हैं। ऐसे गणेश भक्तों को असुविधा न हो, इसके लिए बेस्ट ने इन दस दिनों के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की है।

    मंगलवार से शुरू होने वाले गणेशोत्सव के लिए बेस्ट द्वारा 19 सितंबर से 27 सितंबर तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक 27 बसें जारी की जाएंगी। बताया गया है कि सीएसएमटी से सायन, वर्ली से कालाचौकी, नागपाड़ा से ओशिवारा, शिवडी से डिंडोशी, पायधुनी से विक्रोली, नागपाड़ा से शिवाजी नगर, म्यूजियम से देवनार, गिरगांव से सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन और म्यूजियम से शिवडी तक विशेष बसें चलाई जाएंगी।

    गणेशोत्सव में गणसेवक की नियुक्ति

    गणेशोत्सव के दौरान पुलिस पर भी दबाव रहता है लेकिन इस साल पुलिस पर दबाव कम करने के लिए मुंबई के हर गणेश मंडल में गणसेवक नियुक्त किए गए हैं। मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने बृहन्मुंबई सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया है।

  • Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist