Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • खूनी हुआ विधानसभा का चुनाव, राजनगर में हत्या, भाजपा प्रत्याशी सहित 20 नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज

    खूनी हुआ विधानसभा का चुनाव, राजनगर में हत्या, भाजपा प्रत्याशी सहित 20 नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज

    नातीराजा की शिकायत पर दर्ज हुई एफआईआर
    गाड़ी से कुचलकर मौत के घाट उतारने का आरोप

    छतरपुर

    पुलिस और प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद छतरपुर जिले में विधानसभा चुनाव खूनी संघर्ष के साथ सम्पन्न हो गया। राजनगर विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार की तड़के सुबह कांगे्रस प्रत्याशी और विधायक नातीराजा के समर्थक सलमान खान तनय हारून खान की हत्या कर दी गई। नातीराजा ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद खजुराहो थाना पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया सहित 20 नामजद व 10-15 अज्ञात लोगों पर धारा 307, 302 सहित कई गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।
    शिकायत में विधायक ने बताया कि गाडिय़ों से कुचला गया
    कांग्रेस विधायक एवं प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात करीब पौने तीन बजे मेरे मोबाइल पर समर्थक द्वारा बताया गया कि भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया अपने समर्थकों के साथ फॉरच्यूनर वाहन व अन्य वाहनों से चन्द्रनगर टौरिया इलाके में वोटरों को पैसा बांट रहे हैं तब में अपने समर्थकों के साथ रनेहफॉल बैरियर से टौरिया तरफ जाने लगा। रनेहफॉल बैरियर से कुछ दूर रास्ते में रूक गया तभी सामने से भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया 10-15 गाडिय़ों का काफिला लेकर आ रहे थे और हमें देखकर रूक गए। मैंने गाड़ी से उतरकर देखा तो अरविंद पटैरिया सहित अन्य लोग गाली-गलौच कर झगड़ा करने लगे। मैंने अपने लोगों को समझाया कि झगड़ा नहीं करना तथा अरविंद पटैरिया को रास्ता देकर कहा कि आप यहां से जाइये फिर भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थक नहीं माने और गालियां देते हुए अपनी गाड़ी में बैठकर बोले इन लोगों पर गाड़ी चढ़ा दो। अरविंद पटैरिया के कहने पर उनके चालक विक्की बघेल सहित अन्य लोगों ने बहुत तेजी से जान-बूझकर जान से मारने की नियत से हम लोगों पर गाडिय़ां चढ़ा दी। इस दौरान सड़क पर खड़े हमारे समर्थक सलमान खान तनय हारून खान पर एक गाड़ी चढ़ गई एवं पास में खड़े एक दूसरे समर्थक शिवम सिंह पर भी गाड़ी का धक्का लगा। इस कृत्य के कारण सलमान खान गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई।
    प्रत्याशी, नगर परिषद अध्यक्ष सहित 20 पर मुकदमा
    विधायक नातीराजा की शिकायत पर संदीप खरे ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एफआईआर दर्ज कर ली है। इस एफआईआर के मुताबिक जिन लोगों पर मामला दर्ज हुआ है उनमें भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया, नगर परिषद अध्यक्ष पप्पू अवस्थी, गौरव उर्फ विक्की बघेल, राधे बाबा, शैलेन्द्र यादव, अभिषेक अवस्थी, जनपद उपाध्यक्ष पुष्पेन्द्र अवस्थी, संजय मिश्रा, संदीप अग्रवाल, लोकपाल सिंह, मुकेश पाण्डेय, रजत अग्रवाल, नईम कुंजारा, अखलराम दुबे, भैयाजी दुबे, आशुतोष मिश्रा, प्रहलाद अवस्थी, यश डेंगा, कपिल सोनी, दिनेश अग्रिहोत्री सहित 15 अज्ञात व्यक्तियों पर धारा 302, 307, 147, 149, 294, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
    फूट-फूट कर रोए नातीराजा, अरविंद पटैरिया ने दी सफाई
    इस मामले के बाद सुबह से ही छतरपुर की सियासत गर्म हो गई। विधायक नातीराजा अपने समर्थकों के साथ सुबह से ही खजुराहो थाने में जमा हो गए। यहां नातीराजा ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों व मीडिया के सामने पूरी घटना का ब्यौरा दिया। घटना की जानकारी देते हुए नातीराजा मीडिया के कैमरों के सामने रोने लगे। उन्होंने कहा कि इस घटना से भाजपा के अत्याचार का पता चलता है। उन्होंने सुबह ही ऐलान किया कि यदि ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही नहीं हुई तो वे ईंट से ईंट बजा देंगे। उधर कुछ देर में भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया ने भी अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो संदेश डालते हुए पूरी घटना को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि यह घटना पूरी तरह से फर्जी है। विधायक नातीराजा ने घटिया राजनीति की है। किसी की मौत हादसे में हुई और उन्होंने इसका आरोप मुझ पर मढ़ दिया। अरविंद पटैरिया ने कहा कि ये लोग शराब के नशे में धुत होकर जा रहे थे तभी इस हादसे में सलमान खान की मौत हुई है लेकिन मुझे पर फर्जी आरोप लगा दिए गए। उन्होंने कहा कि इस घटना में उनकी कोई भूमिका नहीं है। प्रशासन मामले की न्यायिक जांच कराते हुए निष्पक्ष कार्यवाही करे। जब विधायक नातीराजा थाने में मीडिया के सामने रो रहे थे तब यहां बसपा प्रत्याशी डॉ. घासीराम पटेल और पूर्व भाजपा नेता प्रकाश पाण्डेय भी उनके समर्थन में दुख व्यक्त करने पहुंचे।
    इनका कहना-
    खजुराहो थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई घटना के बाद बयानों के आधार पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करेगी।
    अमित सांघी, एसपी, छतरपुर

  • Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist