Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • मारुति सुजुकी इनविक्टो की सेल जुलाई से

    4 दिन बाद शुरू हो रही बुकिंग
    नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी इनविक्टो की सेल जुलाई 2023 में चालू होगी। इस कार की बुकिंग 19 जुलाई 2023 से शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे महंगी बुकिंग हो सकती है।यह मारुति सुजुकी के पोर्टफेलियो की तीसरी एमपीवी होगी। इसकी कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है। यह टोयोटा हाइक्रॉस का रिबैज्ड वर्जन है। इस कार के जरिए कंपनी एमपीवी और एसयूवी बायर्स दोनों को टारगेट करेगी। इनविक्टो से पहले कंपनी के अर्टिगा और एक्सएल 6 जैसे मॉडल्स सेल पर हैं। ग्रैंड विटारा की तरह नई मारुति एमपीवी का निर्माण टोयोटा के बिदाड़ी प्लांट में किया जाएगा।

    टोयोटा के टीएजीए-सी आर्किटेक्चर पर आधारित इनविक्टो 183बीएचपी, 2.0एल स्ट्रांग हाइब्रिड और 173बीएचपी, 2.0एल पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आएगी। जबकि दूसरा मॉडल ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा, बाद वाले को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। दिलचस्प बात यह है कि मारुति इनविक्टो ब्रांड का पहला ऑटोमैटिक-ओनली मॉडल होगा। डायमेंशन के हिसाब से नई मारुति एमपीवी इनोवा हाइक्रॉस जैसी होगी। हालांकि, इसके एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। लेटेस्ट स्पाई इमेजेस से पता चलता है कि मॉडल में क्रोम बार के साथ एक ट्रेपोजॉइडल ग्रिल, अलग तरह से डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर, एलईडी डीआरएल और अलॉय व्हील होंगे।

    इसके इंटीरियर में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। इनविक्टो वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.1-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, एक 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और के साथ आएगा। अडास एमपीवी के स्टीयरिंग व्हील पर मारुति सुजुकी का लोगो होगा। 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और ईबीडी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ सभी पैसेंजर्स के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट होंगे।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist