Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • बगैर शिवराज का नाम लिए 25 मिनिट बोले मोदी, केन्द्र की योजनाएं गिनाईं, कांग्रेस पर साधा निशाना

    मोदी, बगैर शिवराज का नाम लिए 25 मिनिट बोले मोदी

    छतरपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को छतरपुर के पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में चुनावी आमसभा करने पहुंचे। करीब साढ़े 12 बजे स्टेडियम पहुंचे प्रधानमंत्री लगभग 25 मिनिट का भाषण दिया लेकिन इस भाषण में एक बार भी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम नहीं लिया।

    मुख्यमंत्री का नाम मोदी के भाषण से गायब था तो वहीं मंच पर भी मुख्यमंत्री का कोई फोटो नहीं लगाया गया। मंच पर सिर्फ एक फोटो था जिसमें मोदी की तस्वीर थी। इस सभा के माध्यम से प्रधानमंत्री ने छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी जिले की 13 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित किया। जनता को केन्द्र की योजनाएं गिनाते हुए बुन्देलखण्ड की पुरानी समस्याओं का जिक्र किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

    स्टेडियम में हुई प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा, भाजपा में उत्साह

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बुन्देलखण्ड में प्राकृतिक सौंदर्य, खनिज संसाधन और पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने 70 वर्ष तक शासन करने के बाद भी इस इलाके की तरक्की के लिए कोई कदम नहीं उठाए। इसे पिछड़े और सूखे क्षेत्र के रूप में जाना गया। कांग्रेस की सरकारों ने जिस तरह आपको बूंद, बूंद पानी के लिए तरसाया है उसी तरह आप भी कांग्रेस को सत्ता के लिए 100 साल तक तरसाएं।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने अपने वोट की ताकत से मोदी को बनाया है वही मोदी जो गरीब बहनों के लिए उज्जवला योजना, बीमार लोगों के लिए आयुष्मान भारत, झोपड़ी में रहने वाले लोगों के लिए घर की सौगात लेकर आया। उन्होंने कहा कि एमपी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी बसता है। उन्होंने जनता से कहा कि आपका वोट मेरे लिए आशीर्वाद होगा इसलिए इस चुनाव में यह आशीर्वाद मुझे प्रदान करें।

    प्रधानमंत्री ने केन-बेतवा लिंक परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना पर केन्द्र की सरकार 45 हजार करोड़ रूपए खर्च कर रही है जिससे बुन्देलखण्ड में किसानों की फसलें लहराएंगी। उन्होंने अपने भाषण में जटाशंकर भीमकुण्ड जैसे तीर्थ स्थलों का जिक्र किया तो वहीं यह भी कहा कि खजुराहो में हुई जी 20 की बैठक से हमने इस क्षेत्र को उसका गौरव लौटाने का काम किया है। उन्होंने छतरपुर की प्रसिद्ध खुरचन मिठाई का नाम भी लिया और भाषण के बाद लोगों से कहा कि जो लोग इस सभा में नहीं आ पाए उन्हें मेरी तरफ से राम-राम बोलना।

    मोदी की सभा की खास झलकियां

    1. प्रधानमंत्री की इस सभा में मंच का संचालन नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष अर्चना सिंह को थमाया गया। जो कि छतरपुर विधानसभा से ललिता यादव को टिकिट दिए जाने के बाद पार्टी से नाराज चल रही थीं।

    2. वीडी शर्मा का लंबा भाषण बीच में इशारा करके रूकवाना पड़ा वे मोदी के मंच पर आने के बाद भी लगातार उनकी तारीफ में लंबा भाषण दे रहे थे, कुछ देर बाद पीछे से उनके पास पहुंचे एक शख्स ने उन्हें इशारा किया जिसके बाद उन्होंने इस भाषण को जल्द खत्म किया। हालांकि कुर्सी पर बैठते हुए वीडी शर्मा की पीठ पर प्रधानमंत्री मोदी ने थपकी लगाकर उन्हें शाबासी दी।

    3. मोदी की सभा में अपेक्षा के अनुरूप भीड़ नहीं जुटी। यह सभा 13 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के लिए आयोजित की गई थी। स्टेडियम में विशाल सभा का आयोजन करने की तैयारी थी लेकिन अपेक्षा के अनुरूप भीड़ नहीं जुटी जिसके कारण पीछे की कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। स्टेडियम में सिर्फ एक चौथाई हिस्से में ही पूरी सभा हो गई।

    4. सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के लिए स्टेडियम में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रखे गए। दो दिन पहले से ही प्रशासन ने स्टेडियम को अपनी कस्टडी में ले लिया था। आम जनता के लिए मुख्य द्वार से जांच उपरांत प्रवेश दिया गया तो वहीं वीआईपी भी स्कैनर से होकर ही गुजरे। भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया और स्टेडियम के सामने वाला मार्ग भी सभा के दौरान बंद रखा गया।

  • जन संपर्क न्यूज़

    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री शाह का ग्वालियर विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने किया स्वागत

    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह का ग्वालियर विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आत्मीय स्वागत किया।…

    Stay Connected

    Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist