Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • हत्या, चोरी और लूट की वारदातों से थर्राया छतरपुर जिला

    हत्या, चोरी और लूट की वारदातों से थर्राया छतरपुर जिला

    छतरपुर। इन दिनों छतरपुर जिले की कानून व्यवस्था बेपटरी नजर आ रही है। लगातार हो रही हत्या, चोरी और लूट की घटनाओं से पूरा जिला थर्राया हुआ है। पिछले एक माह के भीतर जिले में हत्या के आधा दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से तीन मामलों को छोड़कर अन्य मामलों में पुलिस घटना की तह तक नहीं पहुंची है। इसी तरह एक महीने में लूट की दो घटनाओं सहित चोरी की एक दर्जन वारदातें सामने आ चुकी हैं। चोरी और लूट की किसी भी वारदात का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी है। इसी क्रम में सोमवार को एक बार फिर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र से हत्या तथा बमीठा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ा से चोरी की घटना सामने आई है।
    पुरानी रंजिश के चलते बिजावर में युवक की हत्या
    बिजावर के वार्ड नंबर 5 अलीगंज मोहल्ले के रहने वाले मोहम्मद हफीज खान ने बताया कि शनिवार की रात करीब 9 बजे बिजावर निवासी कल्लू खान और चुन्नू खान उसके घर पर आए तथा उसके भाई अनीश पुत्र अजीज खान उम्र 39 वर्ष को अपने साथ ले गए। काफी समय तक अनीश वापिस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इसी बीच कल्लू खान और चुन्नू खान ने ही फोन लगाकर परिवार को सूचना दी कि पठार तालाब के पास अनीश पड़ा हुआ, आकर उठा लो। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल अनीश को बिजावर के अस्पताल ले गए। बिजावर में प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों ने अनीश की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया और इसके बाद जिला अस्पताल से अनीश को ग्वालियर रेफर किया गया। जब परिजन अनीश को ग्वालियर जा रहे थे तभी रास्ते में अनीश ने दम तोड़ दिया। परिजन अनीश का शव वापिस छतरपुर लाए, जहां जिला अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मारपीट की वजह कल्लू और चुन्नू से करीब एक माह पहले अनीश का पुराना विवाद बताया गया है। परिजनों ने बताया कि कल्लू के ऊपर हत्या के कई मामले दर्ज हैं जबकि चुन्नू चोरी के मामलों में लिप्त रहता है। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
    अज्ञात चोरों ने एक रात में चटकाए आधा दर्जन घरों के ताले
    बमीठा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ा में रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने एक ही रात में आधा दर्जन घरों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चोरों ने ग्राम गढ़ा निवासी शंकर सिंह, दुर्ग सिंह, रज्जू कुशवाहा, मिहीं लाल कुशवाहा, किशोरी शिवहरे और छत्ती पाल के घर को निशाना बनाया है। बताया गया है कि उक्त सभी परिवार मजदूरी के लिए बाहर गए हुए थे और उनके घरों पर ताला डला था। इन घरों से कितनी संपत्ति चोरी हुई है इसकी जानकारी गृह स्वामियों के आने के बाद सामने आएगी। फिलहाल बमीठा पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू की है।
    इन चार मामलों में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची पुलिस
    – 28 और 29 नवंबर की दरम्यानी रात जिले के अलीपुरा थाना क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने एक महिला के साथ मारपीट कर उसकी हत्या की थी और शव को कुंए में फेककर भाग गए थे। इस घटना के संबंध में पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।
    – 11 दिसंबर को नौगांव थाना क्षेत्र में छतरपुर के रहने वाले युवक की संदिग्ध परिस्थतियों में कुंए में फांसी के फंदे पर लटकती हुई लाश मिली थी। परिजनों ने इसे हत्या बताया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी लेकिन पुलिस अभी तक मामले का खुलासा नहीं कर सकी है।
    – 11 दिसंबर को ही जिले के भगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फुटवारी के तालाब में युवक की लाश मिली थी। परिजनों ने पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही कुछ लोगों द्वारा हत्या किए जाने की शिकायत भगवां थाना और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले की तह तक नहीं पहुंची है।
    – 15 दिसंबर को गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के ग्राम उर्दमऊ में पूर्व सरपंच की लाश कुंए में पड़ी मिली थी। मृतक के परिजनों ने हत्या की शंका जाहिर की थी। पुलिस अभी इस मामले की विवेचना में जुटी हुई है, और इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है कि मामला हत्या का था या दुर्घटना का।
    हत्या की इन तीन घटनाओं के आरोपी पकड़े
    – 18 दिसंबर को छतरपुर शहर में एक पूर्व सरपंच की गोली लगने से मौत हुई थी। घटना की जांच करने के बाद इसे हत्या का मामला बताया था। इस घटना के कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि कुछ आरोपियों की तलाश अब भी जारी है।
    – 23 दिसंबर को महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम ढिगपुरा में हुए विवाद के दौरान एक युवक के साथ जमकर मारपीट की गई, जिसके बाद युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
    – 25 दिसंबर को बिजावर थाना क्षेत्र के युवक की मारपीट के बाद मौत हुई। इस मामले में भी बिजावर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
    पिछले एक माह में चोरी की एक दर्जन घटनाएं
    – 27 नवंबर को छतरपुर शहर के नौगांव रोड पर सड़क किनारे खड़ी बाईक की चोरी।
    – 30 नवंबर को छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत सागर रोड की गणेश कॉलोनी में सेवानिवृत्त सैनिक के घर लाखों की चोरी।
    – 30 नवंबर को हरपालपुर में सूने घर से लाखों की चोरी।
    – 10 दिसंबर को राजनगर में दो आभूषण दुकानों से लाखों की चोरी।
    – 11 दिसंबर को छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पन्ना रोड पर स्थित पैराडाइस कॉलोनी में रिटायर्ड प्रोफेसर के सूने घर से लाखों की चोरी।
    – 12 दिसम्बर को छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत मोटे के महावीर मंदिर के सामने वाले शॉपिंग कॉम्पलैक्स की 54 नंबर दुकान से चोरी।
    – 13 दिसंबर बमीठा में आभूषण दुकान से लाखों की चोरी।
    – 14 दिसम्बर को लवकुशनगर के वार्ड नंबर 5 में लाखों की चोरी एवं फायरिंग।
    – 15 दिसम्बर को हरपालपुर के राठ रोड पर गल्ला व्यापारी के गोदाम का ताला तोड़ कर लाखों की चोरी।
    – 17 दिसंबर को बमीठा थाना क्षेत्र में राजनगर निवासी युवक को नशीला पदार्थ सुंघाकर ट्रैक्टर की लूट।
    – 19 दिसंबर को छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र की शांति नगर कॉलोनी में सर्राफा व्यापारी के साथ मारपीट एवं लाखों की लूट।
    – 24-25 दिसंबर की दरम्यानी रात बमीठा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ा में आधा दर्जन घरों के ताले तोड़कर चोरी।

  • Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist