Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • नारी शक्ति वंदन अधिनियम सामान्य कानून नहीं, नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है: पीएम

    अधिनियम, नारी शक्ति वंदन अधिनियम सामान्य कानून नहीं, नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है: पीएम

    नई दिल्ली। महिला आरक्षण से जुड़े नारी शक्ति वंदन अधिनियम के दोनों सदनों से पास होने का जश्न मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर भाजपा की महिला सांसदों और हज़ारों महिला कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और अभिनंदन किया। इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके साथ मौजूद रहे।

    इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने बताया ‎कि संसद के दोनों सदनों द्वारा नारी शक्ति वंदन अधिनियम रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है। जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार था, वो सपना साकार हो गया है। उन्होंने कहा ‎कि कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है,आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं।

    नारी शक्ति वंदन अधिनियम

    नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है, ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है। ये अमृतकाल में सबके प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बहुत बड़ा और मजबूत कदम है। प्रधानमंत्री ने कहा मैं आज देश की सभी महिलाओं को बधाई देता हूं। कल और परसों हम एक नया इतिहास बनते हुए देखे। ये हमारा सौभाग्य है कि करोड़ों लोगों ने हमें वो इतिहास रचने का मौका दिया। आने वाली अनेकों पीढ़ियों तक इस निर्णय और इस दिवस की चर्चा होगी।

    इस अवसर पर भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा ये हम सबके लिए एतिहासिक क्षण है जो इतिहास में आगे चलकर दर्ज होगी और लंबे समय तक याद किया जाएगा। ये महिला आरक्षण बिल को समय पर लाकर पीएम मोदी ने इसे जो पारित करवाया है उसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं।

    हम जानते हैं नारी शक्ति के सशक्तिकरण के लिए पीएम मोदी ने अनेकों कदम उठाएं हैं लोक सभा और देश की विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक नारी शक्ति वंदन अधिनियम -2023 (128 वां संविधान संशोधन) के लोकसभा एवं राज्यसभा सदनों से पारित हो जाने पर भाजपा की महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करने के लिए इस स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया है।

  • Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist