Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • डॉ. आरपी गुप्ता होंगे छतरपुर के नए सीएमएचओ

    डॉ. आरपी गुप्ता होंगे छतरपुर के नए सीएमएचओ

    छतरपुर। लंबे समय तक स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं देने के उपरांत छतरपुर के सीएमएचओ डॉ. लखन तिवारी सेवानिवृत्त हो गए हैं, उनके स्थान पर छतरपुर सीएमएचओ का दायित्व डॉ. आरपी गुप्ता को सौंपा गया है। गुरूवार को जिला अस्पताल प्रांगण में डॉ. तिवारी के लिए अस्पताल के अन्य अ​धिकारियों और स्टाफ द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसी अवसर पर नए सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता ने पदभार भी संभाला।

    सेवानिवृत्त सीएमएचओ को दी गई विदाई, डॉ. गुप्ता ने संभाला पदभार

    विदाई एवं पदभार ग्रहण समारोह के दौरान डॉ. लखन तिवारी और नवागत सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता ने एक-दूसरे को पुष्पगुच्छ देकर शुभकामनाओं का आदान प्रदान किया। वहीं सिविल सर्जन डॉ. जी.एल. सहित अन्य स्टाफ ने डॉ. तिवारी और डॉ. गुप्ता को पुष्पहार पहनाते हुए शुभकामनाएं दीं।

    कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में सेवानिवृत्त सीएमएचओ डॉ. लखन तिवारी ने अपने सा​थियों, कर्मचारियों और स्टाफ का उनसे मिले स्नेह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से आप सबने मेरा सहयोग किया है, उसी तरह से नवागत सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता का सहयोग करते हुए जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाएं। वहीं उप​स्थित चिकित्सकों ने डॉ. तिवारी के कार्यकाल पर प्रकाश डालते हुए उनके कार्यकाल की सराहना की।

    नवागगत सीएमचओ ने बताई प्राथमिकताएं

    कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से चर्चा करते हुए छतरपुर के नए सीएमएचओ डॉ. आरपी गुप्ता ने अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा कि वैसे तो जिला अस्पताल सहित संपूर्ण जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुदृढ हैं लेकिन जिन स्थानों पर कमियां हैं, उन्हें दुरुस्त कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में ग्रामीण अंचलों से अपने वाले मरीजों को किसी तरह की परेशान न हो, इसके प्रबंध किए जाएंगे ताकि उन्हें त्वरित इलाज मिल सके।

    साथ ही यह प्रयास किए जाएंगे के ग्रामीण मरीजों को उनके आसपास के अस्पतालों में ही बेहतर इलाज मिले ताकि उन्हें लंबी दूरी तय कर जिला अस्पताल तक न आना पड़े। डॉ. गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण अंचलों के अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करना और राष्ट्रीय कार्यक्रमों का बेतहर क्रियान्वयन कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

    जिले के अस्पतालों में अपनाई जा रही रेफर प्रणाली को लेकर उन्होंने कहा कि यह विषय उनके संज्ञान में है और इस पर विराम लगाने का वे हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि जो चिकित्सक अपने मुख्यालय पर निवास नहीं कर रहे हैं, उन्हें सख्त निर्देश दिए जाएंगे कि वे मुख्यालय पर ही निवास करें ताकि मरीजों को समय पर उपचार मिल सके और मरीजों को रेफर न करना पड़े।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने इंदौर में मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्यप्रदेश) श्री अनुपम राजन ने आज इंदौर के नेहरू स्टेडियम में बनाए गए मतगणना स्थल का निरीक्षण…

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने देवास में मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्य प्रदेश) श्री अनुपम राजन ने 23 मई को देवास में "केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस" पहुँचकर…

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने सीहोर में मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (मध्य प्रदेश) श्री अनुपम राजन ने आज सीहोर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist