Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • विश्वविद्यालय की नई वेबसाइट हुई लॉन्च, कुलपति प्रो शुभा तिवारी ने वेबसाइट को बताया सुरक्षित और जानकारी से परिपूर्ण

    विश्वविद्यालय की नई वेबसाइट हुई लॉन्च, कुलपति प्रो शुभा तिवारी ने वेबसाइट को बताया सुरक्षित और जानकारी से परिपूर्ण

    छतरपुर

    महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय,छतरपुर की नई वेबसाइट को सरस्वती सभागार से कुलपति प्रो शोभा तिवारी ने एक सादे समारोह में लॉन्च किया। नई वेबसाइट में विभिन्न प्रकार के तकनीकी फीचर दिए गए हैं। यह वेबसाइट न्यू जनरेशन कोडिंग लैंग्वेज पर आधारित है। जिस कारण इसका सर्वर टाइम लेग नहीं होता है तथा इसे हैक कर पाना लगभग नामुमकिन है।
    वेबसाइट में विश्वविद्यालय की सभी विभागों की जानकारी, प्राध्यापकों की शोध संबंधी जानकारी तथा अन्य मुख्य लिंक जैसे की स्वयं पोर्टल एनपीटीईएल एचआरडी राज भवन, मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश विभिन्न प्रकार की स्कॉलरशिप आदि की जानकारियां मुख्य पेज पर ही उपलब्ध है, जिससे विद्यार्थियो के साथ साथ सभी वर्गों को सुविधा हो गई है। वेबसाइट मुख्यत: छात्रों को ध्यान में रखकर बनाई गई है
    छात्र सुविधा संबंधी सभी जानकारी के लिए एक स्टूडेंट सेक्शन भी बनाया गया है जिसमें छात्रों की परीक्षा, परिणाम ,प्रवेश, पत्र, छात्रवृत्ति ,विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम , टीसी, माइग्रेशन आदि की जानकारी दी गई है। इसकी सहायता से छात्र-छात्राएं आसानी से एक क्लिक में संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
    वेबसाइट लॉन्चिंग के अवसर पर कुलपति प्रो शुभा तिवारी ने कहा कि यह वेबसाइट विश्विद्यालय को देश , विदेश में रिफ्लेक्ट करेगी तथा छात्र छात्राओं के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।
    वेबसाइट लांचिंग के अवसर पर कुलसचिव यशवंत सिंह पटेल, परीक्षा नियंत्रक डॉ ममता बाजपेई , निदेशक शोध डॉ बीएस परमार, डॉ पीके जैन , डॉ पी के खरे, डॉ एनपी प्रजापति, डॉ केके गंगेले, हिमांशु अग्रवाल, गिरिजेश जुयाल आदि उपस्थित रहे।

  • जन संपर्क न्यूज़

    गैस राहत चिकित्सालयों में प्रतिनियुक्ति पर ली जायेंगी चिकित्सा अधिकारियों की सेवाएँ

    गैस राहत चिकित्सालयों के लिये विशेषज्ञों, कंसलटेंट और चिकित्सा अधिकारियों की सेवाएँ प्रतिनियुक्ति पर ली जायेंगी। संचालक गैस राहत एवं…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist