नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। चेन्नई और बेंगलुरु प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के मुहाने पर खड़ी हैं। एक गलती दोनों ही टीमों के लिए भारी पड़ेगी।

इस महामुकाबले से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए विराट कोहली ने पुराने दिनों को याद किया। इस दौरान कोहली ने कहा कि 2008 में ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट के दौरान एक बार सुरेश रैना ने कोच प्रवीण आमरे से विराट को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सिफारिश की थी।


रैना की भूमिका को विराट ने किया याद

कोहली ने कहा, मुझे लगता है कि यह 2008 की बात है। 2008 में ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट खेल रहे थे। उस समय इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट का महत्व यह था कि जो क्रिकेटर सर्वश्रेठ प्रदर्शन करेगा, वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होगा। हमारे लिए भी यह बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट था।

ओपनिंग के लिया कोच ने पूछा

कोहली ने आगे कहा, मुझे अभी भी याद है कि रैना ने मेरे बारे में सुना होगा, शुरुआत में एस बद्रीनाथ कप्तान थे और प्रवीण आमरे कोच थे उसक दौरान मैं प्लेइंग इलेवन से बाहर था, लेकिन जब रैना ने कप्तानी संभाली तो मुझे नेट्स में खेलते हुए देखा और आमरे सर पूछा कि मैं क्यों नहीं खेल रहा। रैना ने उन्हें जोर देकर कहा कि मुझे खिलाया जाना चाहिए। प्रवीण सर ने मुझे बुलाया और पूछा कि क्या मैं ओपनिंग करूंगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली नाबाद शतकीय पारी

कोहली ने खुलासा किया, मैंने कहा कि मैं कुछ भी करूंगा, कहीं भी बल्लेबाजी करूंगा, बस मुझे खेलने का मौका दो। इसलिए मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग की। दिलीप वेंगसरकर सर उस समय चयनकर्ता थे। मैंने नाबाद 120 रन बनाए और उन्होंने शायद उसी समय फैसला कर लिया था कि मुझे और मौके दिए जाने चाहिए।