Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • पुलिस के नाम रहा पेप्टेक प्रोफेशनल्स लीग-2024 का खिताब

    पुलिस के नाम रहा पेप्टेक प्रोफेशनल्स लीग-2024 का खिताब

    छतरपुर। पेप्टेक टाउन में स्थित शहर के सबसे खूबसूरत क्रिकेट ग्रांड पर पेप्टेक ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे पेप्टेक प्रोफेशनल्स लीग-2024 डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार की शाम पुलिस इलेविन और रिवेन्यु टाईटन्स के बीच हुआ। कांटे की टक्कर वाले इस मुकाबले में पुलिस टीम को जीत मिली और पीपीएल-2024 का खिताब पुलिस के नाम रहा। मुकाबले के बाद मैदान पर बतौर अतिथि मौजूद रहे पुलिस अधीक्षक अगम जैन और एएसपी विक्रम सिंह ने आयोजन समिति के अनूठे प्रयास की सराहना करते हुए विजेता, उपविजेता टीम सहित टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दीं। वहीं टूर्नामेंट के आयोजक पेप्टेक गु्रप के डायरेक्टर नीरज चौरसिया के मार्गदर्शन में डायरेक्टर विनय चौरसिया, शुभंकर चौरसिया उपस्थित रहे।
    कांटे की टक्कर का रहा फाइनल मुकाबला
    फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पुलिस कप्तान अतुल दीक्षित ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रिवेन्यु की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। निर्धरित 15 ओवर के इस मुकाबले में रिवेन्यु टीम ने कुल 117 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। पहली पारी में रिवेन्यु टीम के बल्लेबाज केपी सिंह ने 15 बॉल पर 13, शेख हैदर ने 13 बॉल पर 28 रनों की पारी खेलकर टीम को सधी हुई शुरुआत दी और अंतिम ओवरों में कौशल ने 11 गेंदों पर 4 छक्के, 3 चौकों की मदद से 40 रनों की आतिशी पारी खेली। मध्यांतर के उपरांत लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस टीम के ओपनर बल्लेबाज रमाकांत ने 15 बॉल पर 11 और रूपेश ने 15 बॉल पर 14 रनों की पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दिलाई। पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए पुलिस टीम के कप्तान अतुल दीक्षित जिम्मेदारी से खेलते हुए अपनी टीम को जीत की ओर ले गए। उन्होंने 42 गेंदों का सामना कर 71 रनों की शानदार कप्तानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 गगनभेदी छक्के और 7 चौके निकले। अतुल दीक्षित की इस पारी की बदौलत पुलिस टीम ने 13.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर पीपीएल-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइल मुकाबले के मैन ऑफ द मैच अतुल दीक्षित रहे, जिन्हें समापन समारोह में अतिथियों ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
    समापन समारोह में टूर्नामेंट को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले आयोजन समिति के सदस्यों सहित उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मनित किया। विजेता टीम पुलिस इलेविन को ट्रॉफी और 51 हजार रुपए की नगद राशि प्रदान की गई, जबकि उपविजेता टीम रिवेन्यु टाईटन्स को 21 हजार की नगद राशि के साथ ट्रॉफी दी गई। इसके अलावा टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रिवेन्यु टीम के विकास शुक्ला को चुना गया जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए 96 रन बनाए, साथ ही गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट भी झटके। उन्हें ट्रॉफी के साथ 5100 रुपए की नगद राशि देकर सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की ट्रॉफी पुलिस टीम के अतुल दीक्षित को मिली जिन्होंने टूर्नामेंट में अपनी टीम के पांचों मुकाबलों में कुल 185.11 के स्ट्राइक रेट से 174 रन बनाए। उन्हें ट्रॉफी के साथ-साथ 2100 रुपए की नगद राशि प्रदान की गई। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज पुलिस टीम के संदेश नायक रहे जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 9 विकेट झटके। उन्हें ट्रॉफी के साथ-साथ 2100 रुपए की नगद राशि प्रदान की गई। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ फील्डर की ट्रॉफी पुलिस टीम के शिवेन्द्र पांडे के नाम रही, उन्हें ट्रॉफी के साथ-साथ 2100 रुपए की नगद राशि प्रदान की गई। सर्वश्रेष्ठ कैच पकडऩे का पुरस्कार आईटी मार्को के गौरव अग्रवाल को मिला।
    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे पलिस अधीक्षक अगम जैन ने आयोजन समिति पेप्टेक ग्रुप के डायरेक्टर नीरज चौरसिया और विनय चौरसिया सहित समस्त सहयोगियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस आयोजन की सराहना मैंने सुन रखी थी, लेकिन आज प्रत्यक्ष रूप से देखने का पहला अवसर मिला है। आयोजन की भव्यता और यहां का अनुशासन देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि पेप्टेक ग्रुप को धन्यवाद, जो लगातार 20 वर्षों से यह आयोजन करते आ रहा है। श्री जैन ने टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को बधाई देते हुए कहा कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी कहीं न कहीं काम में व्यस्त हैं, इसके बावजूद उन्होंने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया, इससे पता चलता है कि यह आयोजन लोगों को कितना पसंद है। उन्होंने कहा कि सभी लोग आमतौर पर खेलते नहीं हैं, और जो लोग खेलते नहीं हैं वे 30 साल की उम्र में 50 साल के दिखने लगते हैं, जबकि खेलने वाले लोग 50 की उम्र में भी 30 साल के दिखते हैं। उन्होंने कहा कि खेल को हमारे जीवन का अहम अंग होना चाहिए, आने वाले आयोजन में ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बनें और खेल को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं। वहीं एएसपी विक्रम सिंह ने कहा कि पेप्टेक ग्रुप ने छतरपुर में क्रिकेट को एक नई दिशा देने का काम किया है। वर्ष 2004 से ग्रुप द्वारा लगातार खेल आयोजन किए गए हैं और हर बार के आयोजन में कुछ न कुछ नया प्रयोग किया जाता है, जो कि अनूठा होता है। उन्होंने कहा कि इस बार के मुकाबले रात में हुए हैं, जिसके लिए उत्कृष्ट व्यवस्थाएं ग्रुप के द्वारा की गईं। उन्होंने पेप्टेक टाउन के खेल मैदान की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह का मैदान छतरपुर सहित आसपास के अन्य जिलों में भी नहीं है, ऐसा मैदान तैयार करने के लिए भी पेप्टेक ग्रुप बधाई का पात्र है। पुलिस अधिकारी होने के नाते उन्होंने पुलिस टीम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए पुलिस टीम के कप्तान अतुल दीक्षित सहित सभी खिलाडिय़ों की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं।
    पेप्टेक ग्रुप के डायरेक्टर नीरज चौरसिया और विनय चौरसिया के मार्गदर्शन में संपन्न हुए इस भव्य आयोजन को सफल बनाने वाली समिति में शुभंकर चौरसिया, तेजस चौरसिया, अंकुर यादव, शिवेन्द्र शुक्ला, सुनील चौरसिया सहित आधा सैकड़ा लोगों की टीम शामिल रही। मुकाबलों के दौरान सही निर्णय देने के लिए मैदान पर अंपायर के रूप में शाहरुख खान, अंकित यादव, अभिषेक द्विवेदी, दीपक सोनी, प्रशांत परमार, नारायण कुशवाहा उपस्थित रहे। कॉमेंट्री की जिम्मेदारी धीरज चौबे और अब्दुल जुनैद जैकी ने निभाई। टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों का स्पोर्टस चैनल के माध्यम से लाइव प्रसारण करने वाली टीम में बतौर टैक्नीकल हेड अतुल राय, पंकज यादव, कैमरामैन राज रावत, प्रहलाद पटेल, हल्कु यादव, रोहित पाठक शामिल रहे। स्कोरर के रूप में राजवीर और अनुभव ने सहयोग किया। डिजिटल स्कोर बोर्ड नैतिक चौरसिया के द्वारा संचालित किया गया।
    प्रतिदिन मुकाबलों का कवरेज कर प्रेसनोट रिलीज करने में सुबोध त्रिपाठी, विनोद मिश्रा, सौरभ शुक्ला, संजय अवस्थी, संदीप यादव, आयुष शुक्ला, सोनू विश्वकर्मा ने सहयोग किया। आयोजन के दौरान भोजन व्यवस्था अनिल मिश्रा, राहुल वर्मा और गुड्डू रिछारिया ने संभाली। आयोजन स्थल की सजावट और निर्माण का कार्य शैलेन्द्र चौहान, रवि सिंह और धर्मेन्द्र कुशवाहा के द्वारा किया गया। विद्युत व्यवस्था कैलाश वर्मा और संदीप शुक्ला ने संभाली। ग्राउंड स्टाफ के तौर पर सज्जन यादव, प्रशांत, लाखन, रोहित, कमलेश, अभिलेश और संदीप ने सराहनीय सहयोग किया। इसके अलावा ग्राउंड पर तैयार की गई पेप्टेक ग्रुप की विशेष प्रदर्शनी में कोऑर्डिनेशन एंड रिलेशनशिप स्टाफ के दुर्गेश गुप्ता, आशीष खरे, सौरभ, दिलीप, कौशल उपस्थित रहे।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जापान में आयोजित विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा अभूतपूर्व प्रदर्शन कर 17 पदक…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist