Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • अश्लील वीडियो न देने पर दोस्तों ने की थी युवक की हत्या

    अश्लील वीडियो न देने पर दोस्तों ने की थी युवक की हत्या

    छतरपुर। गत 2 फरवरी को राजनगर थाना क्षेत्र के देवकुलिया हार मे हुई युवक की नृशंस हत्या का खुलासा बुधवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया। हत्या का कारण कुछ अश्लील वीडियो बताए गए हैं, जो कि मृतक के पास थे। जब मृतक ने अपने दो दोस्तों को यह अश्लील वीडियो नहीं दिए तो, दोनों ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
    पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त कराई, जिसमें ज्ञात हुआ कि मृतक का नाम रामचरण पाल उम्र 21 साल निवासी बिकौरा थाना महाराजपुर है। शव की स्थिति और मौके पर मिले साक्ष्यों से स्पष्ट था कि युवक की हत्या की गई है इसलिए पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध धारा 302, 201 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरु की। मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने एएसपी विक्रम सिंह और खजुराहो एसडीओपी सलिल शर्मा के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया जिसके नेतृत्व की जिम्मेदारी राजनगर थाना प्रभारी सिद्धार्थ शर्मा को सौंपी गई। गठित टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया तो कुछ संदेहियों के नाम सामने आए। संदेहियों को अभिरक्षा में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो उनके द्वारा हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया गया।
    मृतक के पास मौजूद अश्लील वीडियो हासिल करना चाहते थे आरोपी
    पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम राहुल पाल निवासी ग्राम तलवापुरवा और रामदयाल उर्फ ईश्वरदयाल पाल निवासी ग्राम नैगुवां बताए। आरोपियों ने बताया कि मृतक रामचरण पाल उनका दोस्त था। रामचरण की मित्रता महाराजपुर थाना क्षेत्र की एक महिला के साथ थी, जिसके कुछ अश्लील फोटो-वीडियो उसके मोबाइल में थे। दोनों आरोपी गलत भावना के साथ काफी समय से यह फोटो-वीडियो हासिल करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी। आरोपियों ने बताया कि घटना दिनांक को वे दोनों मृतक रामचरण को अपने साथ लेकर एक शादी में जाने के बहाने राजनगर थाना क्षेत्र के देवकुलिया हार पहुंचे, जहां दोनों ने मिलकर मृतक से फोटो-वीडियो देने के लिए कहा। जब रामचरण ने उनकी बात नहीं मानी तो गुस्से में आकर दोनों आरोपियों ने पहले तौलिए से गला घोंटकर रामचरण की हत्या की और इसके बाद उसकी पहचान छिपाने की मंशा से एक बड़ा पत्थर उसके चेहरे पर पटक दिया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन, मोटर साईकिल एवं घटना के समय आरोपीगणों द्वारा पहने गए कपड़े जप्त किए गए हैं।
    इनकी रही सराहनीय भूमिका
    इस संपूर्ण कार्यवाही में राजनगर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सिद्धार्थ शर्मा, मनभरन सिंह, सहायक उप निरीक्षक स्वामी सिंह, प्रधान आरक्षक निर्मल मलिक, सूर्यप्रकाश वाजपेई, रामेश्वर यादव, आरक्षक अंकित द्विवेदी, संजय सिंह, शिव कुमार, रामनिवास, शत्रुघन सिंह, महिला आरक्षक नीतू गर्ग सहित साईबर सेल के उपनिरीक्षक संदीप खरे, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक किशोर रैकवार, आरक्षक धरमराज पटेल, विजय सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पदक विजेता भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जापान में आयोजित विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा अभूतपूर्व प्रदर्शन कर 17 पदक…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist