Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • चुनावी बॉन्ड को लेकर प्रधानमंत्री ने कही बड़ी बात, विपक्ष से पूछा यह सवाल?

    चुनावी बॉन्ड को लेकर प्रधानमंत्री ने कही बड़ी बात, विपक्ष से पूछा यह सवाल?

    नई दिल्ली। हाल के दिनों में विपक्षी दल चुनावी बांड को लेकर सरकार पर हमला कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि इससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। हालाँकि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है और पूछा है कि चुनावी बॉन्ड में ऐसा क्या हुआ जिससे भाजपा को झटका लगेगा।

    एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने कहा कि यह सरकार की चुनावी बांड योजना के माध्यम से था कि वे धन के स्रोतों और लाभार्थियों को ट्रैक करने में सक्षम थे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी प्रणाली परिपूर्ण नहीं होती और इसमें खामियां हो सकती हैं जिन्हें सुधारा जा सकता है।

    विपक्षी दल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हो रहे खुलासों का इस्तेमाल सरकार पर तीखा हमला बोलने के लिए कर रहे हैं। कोर्ट ने चुनावी बांड के जरिए गुमनाम चंदे को असंवैधानिक करार दिया था और सरकार को इससे जुड़ी सारी जानकारी सार्वजनिक करने का निर्देश दिया था। आपराधिक जांच का सामना कर रही कई कंपनियों ने बड़ी मात्रा में ये बांड खरीदे थे।

    हर काम में राजनीति नहीं देखनी चाहिए: प्रधानमंत्री

    पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों को उनके हर काम में राजनीति नहीं देखनी चाहिए और देश के लिए उनके काम पर प्रकाश डाला। जब उनसे दस साल तक सत्ता में रहने के बाद 400 से अधिक सीटें जीतने के उनके विश्वास के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि भारत के लोग भाजपा और एनडीए के लिए ऐसी जीत की आकांक्षा रखते हैं।

    उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनका ध्यान 2047 तक भारत को विकसित करने पर है। कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित करने की सलाह के बारे में एक सवाल के जवाब में, उन्होंने सुझाव दिया कि विपक्ष में कई वरिष्ठ नेता थे जिन्हें किनारे कर दिया गया था और अगर पार्टी उनकी बात सुनती, तो ऐसा हो सकता था। आगे बढ़ें। जब उनसे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. को सलाह के बारे में पूछा गया। स्टालिन और उनकी द्रमुक पार्टी पर पीएम मोदी ने मजाक करते हुए कहा कि स्टालिन को उनकी सलाह की जरूरत नहीं है क्योंकि यह तमिलनाडु की जनता है जो भविष्य के चुनावों में मार्गदर्शन प्रदान करेगी।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist