Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • प्रधानमंत्री ने कहा- हम ऐसे समाज की रचना करना चाहते हैं, जहां सरकार का दखल कम हो

    प्रधानमंत्री ने कहा- हम ऐसे समाज की रचना करना चाहते हैं, जहां सरकार का दखल कम हो

    नई दिल्ली। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित भारत मंडपम में भारत टेक्स-2024 का उद्घाटन किया है। यह भारत में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और दर्शना जरदोश भी शामिल हुई। इस कार्यक्रम का आयोजन 26 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक किया जाएगा।

    प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम में फाइबर, फैब्रिक और फैशन के जरिए खेत से लेकर विदेश पर एकीकृत रूप से ध्यान केन्द्रित किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज का कार्यक्रम अपने आप में बहुत खास है, खासकर इसलिए क्योंकि यह भारत के दो सबसे बड़े प्रदर्शनी केंद्रों, भारत मंडपम और यशोभूमि में एक साथ आयोजित किया जा रहा है।

    “यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री के 5F विजन के माध्यम से जुड़ा हुआ है, जो समाज के लिए महत्वपूर्ण है। यह विजन संघटित समाज की रचना करने का प्रयास है और सरकारी हस्तक्षेप की कमी के लिए लोगों को प्रेरित करता है।यह बात स्पष्ट है कि एक सुरक्षित और जीवन्त समाज का निर्माण में सरकार का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

    हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हम ऐसे समाज की रचना करना चाहते हैं, जहां सरकार का दखल कम हो। यह एक प्रशंसनीय सोच है, क्योंकि सरकारी हस्तक्षेप अक्सर व्यर्थ खर्च और बदले में सत्ताधारी दलों के माध्यम से नेतृत्व को बढ़ावा देता है।इस प्रयास के माध्यम से, नरेंद्र मोदी सरकार ने जनता के साथी और संगठनों के साथ साझेदारी बढ़ाने का प्रयास किया है।

    उन्होंने कहा है कि इस प्रक्रिया में जनता को प्राथमिकता देना चाहिए, और सरकार को लोगों के नीतियों और आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करनी चाहिए।इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने अधिक नियंत्रण के साथ खोखली पेशेवरी की मांग पर स्वयं काबू पाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है।

    व्यापारियों, निर्माताओं, कर्मचारियों और उद्यमियों की समर्थन करने के लिए उन्होंने कई योजनाएं शुरू की हैं जो उद्योग की सुविधाओं को बढ़ाने में मदद करेंगी।कुल मिलाकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामान्य जनता के हित के लिए व्यापार और उद्योग को सुविधाजनक बनाने के लिए अभूतपूर्व प्रयास किए हैं। उनका आदर्श है कि समाज की रचना एक ऐसे सामरिक संघर्ष से होनी चाहिए, जिसमें सरकार का दखल कम और लोगों की भागीदारी अधिक हो।

  • जन संपर्क न्यूज़

    किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल तथा इसके परिणाम का प्रकाशन या प्रचार 19 अप्रैल से एक जून तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा

    लोकसभा निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया कि आदर्श आचार…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist