Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • तो क्या टीम इंडिया को मिल गया है हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट?

    तो क्या टीम इंडिया को मिल गया है हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट?

    स्पोर्ट डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट मिल गया है। आज भी हमारी भारत भूमि वीरों से खाली नहीं है। एक दौर था, जब हिंदुस्तान में सिर्फ एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हुआ करता था। वह भले ही महीनों चोटिल रहे, लेकिन उसकी जगह भरने वाला दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आता था। वक्त का थपेड़ा ऐसा पड़ा है कि आज उनकी भी बादशाहत खतरे में पड़ गयी है।

    वह जो खुद को इकलौते तेज गेंदबाज आलराउंडर समझ रहे थे, आज उनके सामने एक और रणबांकुरे ने हुंकार भरी है। कहा भी जाता है कि घमंड तो रावण का भी नहीं रहा। लगातार दूसरे T-20 में अफगानिस्तान के खिलाफ शिवम दुबे ने वह पारी खेल दी है, जिसकी उम्मीद किसी शायद ही किसी को रही होगी। शिवम दुबे के 90 मीटर लम्बे छक्के देखकर एक पल को रोहित शर्मा और विराट कोहली भी आसमान की तरफ देख कर मुस्कुरा रहे थे।

    एक चोटिल ऑलराउंडर से बेहतर है एक फिट आलराउंडर! एक ऑलराउंडर जो टीम के लिए अपने कोटे के पूरे 10 ओवर फेंक सके। भारत को एक ऐसा आलराउंडर मिला है, जो वनडे में दमखम से 10 ओवर फेंक सकता है। शिवम दुबे ने दूसरे T-20 में महज 32 गेंद पर 63* रन की पारी खेली, जिसमे 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

    शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने अफगानिस्तान को 15.4 ओवर में 6 विकेट से रौंद दिया है। 173 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों खिलाड़ियों ने 42 गेंद पर 92 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप बनाई। शिवम दुबे ने लगातार दूसरा अर्द्धशतक जङा है। एक समय टीम से बाहर कर दिए गए शिवम दुबे को कप्तान रोहित शर्मा लगातार मौके देने का फैसला किया है।

    इस समय शिवम दुबे की सफलता से कोई है, जो खुश नहीं हो रहा होगा। उसके दिल में चल रहा होगा कि अब वापसी के बाद प्लेइंग XI में जगह तस्तरी में सजाकर नहीं मिलेगी। खैर भारत को एक बेहतरीन आलराउंडर मिला है, जो युवराज सिंह की तरह दिखता और खेलता भी है। जिन्होंने युवराज की बैटिंग नही देखी हो, वह शिवम की बैटिंग से युवराज की बैटिंग का अनुभव कर सकते हैं।

    शिवम दुबे के साथ प्लस पॉइंट यह है कि वह एक लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज हैं। उनके मैदान पर रहते हुए भारतीय टीम लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन बनाकर रख सकती है। बस सवाल सिर्फ यह है कि क्या फिर से शिवम दुबे को बाहर तो नहीं कर दिया जाएगा?

  • जन संपर्क न्यूज़

    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री शाह का ग्वालियर विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने किया स्वागत

    केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह का ग्वालियर विमानतल पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आत्मीय स्वागत किया।…

    Stay Connected

    Shri Sai Lotus City, Satna (M.P.)

    Peptech Town, Chhatarpur (M.P.)​

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist