Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • आज लिख कर ले लो, यह सरफराज कभी धोखा नहीं देगा…!

    आज लिख कर ले लो, यह सरफराज कभी धोखा नहीं देगा...!

    स्पोर्ट डेस्क। आज लिख कर ले लो, यह सरफराज कभी धोखा नहीं देगा। अरसे बाद एक ऐसा बल्लेबाज आया है, स्पिनर्स के खिलाफ जिसका फुटवर्क देखकर सचिन और लक्ष्मण जैसे बल्लेबाजों की याद आ गई। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में भारतीय मध्य क्रम के नए योद्धा सरफराज खान ने भारत को बड़ी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    राजकोट टेस्ट की पहली पारी में भारत की शुरुआत खराब रही थी। टीम इंडिया का स्कोर 33/3 था। यहां से रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने लगभग 55 ओवर खेल कर 204 रन जोड़े। सरफराज खान 5 घंटे पैड अप होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। यह सरफराज खान की इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली पारी होने वाली थी। सरफराज ने पहली गेंद से ही गजब का कॉन्फिडेंस दिखाया। यह बल्लेबाज देखते-देखते 50 का आंकड़ा पार कर गया।

    लंबे अरसे बाद हमने भारतीय मिडिल ऑर्डर का कोई बल्लेबाज देखा, जिसने आते ही अर्धशतक जड़ दिया। गरीबी और संघर्ष से तप कर निकले सरफराज खान मानो स्पिनर्स को गेंदबाज समझते ही नहीं हैं। उनके खिलाफ जिस तरह पैरों का इस्तेमाल करते हैं, लगता है कि यह बल्लेबाज बहुत खास है।

    हर कोई समझ रहा था कि सरफराज खान डेब्यू टेस्ट इनिंग में शतक जड़कर इतिहास बनाएंगे, पर रवींद्र जडेजा की गलती भारी पड़ गई। सरफराज खान 68 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाकर रन आउट हो गए। भारत ने 445 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड 319 पर आउट हो गई। टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त मिली।

    दूसरी पारी में टीम इंडिया के सामने तेज स्कोर करने की चुनौती थी। डेब्यू टेस्ट में सरफराज खान के लिए यह बड़ी अग्नि परीक्षा होने वाली थी। सवाल था क्या सरफराज खान टेस्ट क्रिकेट में तेजी से रन बना सकते हैं? सरफराज खान ने यशस्वी जायसवाल के साथ पांचवें विकेट के लिए 158 गेंद पर 172 रन की अटूट साझेदारी बनाई।

    दूसरी पारी के दौरान सरफराज खान 72 गेंद पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत को अपने टेस्ट इतिहास की रनों के मामले में 434 रन से सबसे बड़ी जीत मिली। इस बल्लेबाज ने उन तमाम आलोचकों को गलत साबित कर दिया, जो कह रहे थे कि घरेलू क्रिकेट का शेर सरफराज खान इंटरनेशनल क्रिकेट में ढेर हो जाएगा। सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में भी शेर था और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी शेर है।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist