Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • शीतल पांडे की भजन संध्या से झूम उठा सैलाब

    शीतल पांडे की भजन संध्या से झूम उठा सैलाब

    छतरपुर। सिद्ध क्षेत्र बागेश्वर धाम के पावन सांस्कृतिक मंच से बीती शाम भजन संध्या की प्रस्तुति हुई। जाने माने भजन गायक शीतल पांडे की सुरीली और सुमधुर आवाज सुनकर हजारों लोग झूमने को मजबूर हुए। देर शाम तक चली भजन संध्या के कार्यक्रम में बड़ी तादाद में लोग आनंद उठाते रहे।
    बागेश्वर धाम में चल रहे धार्मिक अनुष्ठान के अवसर पर हर रोज रात के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार की रात भजन संध्या रखी गई। जाने-माने भजन गायक शीतल पांडे ने एक से बढ़कर एक भजन सुनाकर पहले तो सबको मंत्रमुग्ध किया, इसके बाद वाद्ययंत्रों की धुन पर लोगों को नचाने के लिए मजबूर कर दिया। संयासी बाबा की भभूती कमाल कर गई गीत गाते ही मंच के सामने बैठे लोग उठकर झूमने लगे । एक बार तो ऐसा लग रहा था जैसे सबके भीतर संयासी बाबा की चेतना का आशीर्वाद पहुंच गया है।
    भारतीय अफ्रीकी नृत्य लोकदल ने मचाया धमाल
    बागेश्वर धाम में भजन संध्या के बाद सिद्धि धमाल लोकदल की ओर से भारतीय अफ्रीकी नृत्य की प्रस्तुति की गई। जानकारी में बताया गया कि गुजरात के गांधीधाम से आए भारतीय अफ्रीकी नृत्य कलाकारों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। जैसे ही अपनी वेशभूषा में सिद्धि धमाल लोकदल के कलाकार मंच पर पहुंचे वैसे ही लोगों ने जमकर तालियां बजाईं। बागेश्वर धाम की पावन धरती में देश विदेश से कलाकार अपनी प्रस्तुति देने के लिए आतुर रहते हैं। महाराज श्री की कृपा और बागेश्वर बालाजी के आशीर्वाद से कलाकारों में कार्यक्रम देने के लिए एक विशेष ऊर्जा दिखाई देती है।
    शहीद परिवारों के आधा सैकड़ा से अधिक सदस्यों में दी आहुति
    इस तपोभूमि में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ आयोजित हो रहा है। यज्ञ पुरुष बद्रीनाथ धाम से पधारे परम पूज्य बालक योगेश्वर दास महाराज के सानिध्य में काशी के प्रकांड विद्वानों द्वारा यज्ञ कराया जा रहा है। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने इस यज्ञ को देश के अमर जवानों को समर्पित किया है। देशभर से अमर जवानों के परिवारों को आमंत्रित किया जाकर उन्हें हवन करने का सौभाग्य दिया जा रहा है। यज्ञाचार्य पं गोपाल शरण राजा पांडे जी ने बताया कि सुख, शांति, समृद्धि एवं जनकल्याण के लिए यह यज्ञ आयोजित किया जा रहा है। इस यज्ञ से 3 लाख 20 हजार आहुतियां दी जाएगी। यज्ञ के दूसरे दिन शहीद परिवारों के करीब आधा सैकड़ा सदस्यों ने हवन किया। कई परिवार तो अपने वीर अमर सपूत की फोटो लेकर हवन करते देखे गए। उल्लेखनीय है कि राजस्थान से आए कलाकारों ने यज्ञ मंडप को आकर्षक ढंग से तैयार किया है । रात में तीन रंगों से सजी यज्ञ शाला लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है।

  • जन संपर्क न्यूज़

    आदर्श आचरण संहिता के एक माह में 117 करोड़ से अधिक मूल्य की विभिन्न सामग्रियां जब्त

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 की आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होने के बाद…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist