Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • तेज आंधी-पानी से उड़ा टेंट, सीएम ने शॉर्ट में निपटाया भाषण

    सतना, अंबिका केशरी। रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में मौसम ने रुकावट पैदा कर दी। तेज आंधी और बारिश होने लगी। जिसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह को अपनी स्पीच शॉर्ट में निपटाना पड़ी। कार्यक्रम भी दो घंटे पहले ही समाप्त करना पड़ा। मुख्यमंत्री के मंच छोड़ते ही तेज बारिश शुरू हो गई। तेज हवा के कारण टेंट उड़ गया। वहीं, टेंट की कुछ चादरें फट गईं। वहां लगे पोस्टर भी फट गए। कार्यक्रम का मुख्य गेट भी गिर गया। वहां मौजूद लोग पानी से बचने के लिए इधर उधर छिपते नजर आए। सीएम शुक्रवार को त्योंथर में कोल सम्मेलन में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कोलगढ़ी के विकास कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगढ़ में कमलनाथ ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों को ठगा था।

    13 जून को राजगढ़ में कार्यक्रम है। किसानों का पूरा ब्याज 2 हजार करोड़ रुपए किसानों की तरफ से जमा करूंगा। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 80 लाख किसानों के खातों में भी 2-2 हजार रुपए डाले जाएंगे। फसल बीमा योजना के भी 2 हजार 9 सौ करोड़ रुपए डाले जाएंगे। सम्मेलन कोलगढ़ी से 500 मीटर दूर शासकीय बालक स्कूल के ग्राउंड में हुआ। यहां उन्होंने कहा, कोल समाज को जमीनों के पट्‌टे दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बिना पट्‌टे के नहीं रहेगा। इससे पहले उन्होंने कोलगढ़ी के विकास और संरक्षण कार्य का भूमिपूजन करते हुए कहा, आज एक संकल्प पूरा हो रहा है, एक सपना साकार हो रहा है। इस गढ़ी से कोल समाज के इतिहास को दिखाया जाएगा। कोलगढ़ी का गौरव लौटाना, त्योंथर का गौरव लौटाने जैसा है। रीवा के त्योंथर स्थित कोलगढ़ी के लिए 3.24 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। इसका कुल एरिया 2410 वर्ग मीटर है। 740 वर्ग मीटर में गढ़ी की इमारत है। ब्ड ने त्योंथर सूक्ष्म सिंचाई योजना का भी शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में भगवान बिरसा मुंडा सामुदायिक भवन निर्माण का स्वीकृति पत्र भी सौंपा। रीवा शहर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 1 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। जिला खनिज न्यास और जिला पंचायत निधि के तहत 93.47 लाख रुपए से भगवान बिरसा मुंडा सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। रीवा जिले के कोल समाज के 3831 हितग्राहियों को पट्टों का वितरण किया गया। वासस्थान दखल अधिनियम के तहत जिले के 5529 सर्वेक्षित हितग्राहियों में से 1235 के पट्टे तैयार कराकर कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप 250 हितग्राहियों को पट्टों का वितरण किया गया। पूरे जिले में अब तक वासस्थान दखलकार एक्ट के तहत 12094 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मतदाता जागरुकता अभियान में तेजी लायें, मतदान की सभी तैयारियाँ कर लें - मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री कुमार

    मुख्य निर्वाचन आयुक्त, श्री राजीव कुमार ने आज निर्वाचन सदन, नई दिल्ली से लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिये निुयक्त सामान्य, पुलिस…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist