Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • आईपीएल 2024 में मंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार, राजस्थान ने 6 विकेट से हराया

    आईपीएल 2024 में मंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार, राजस्थान ने 6 विकेट से हराया

    स्पोर्ट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में लगातार तीसरी हार झेलने के बाद मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी टीम से अधिक साहस और अनुशासन दिखाने का आग्रह किया है। सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में, राजस्थान रॉयल्स (आरआर) मुंबई को छह विकेट से हराया। पंड्या ने इस सीज़न में रोहित शर्मा की जगह कप्तानी संभाली, जिन्होंने टीम को पांच खिताब दिलाए थे। हालांकि, पंड्या की कप्तानी में मुंबई को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है।

    मैच के बाद पंड्या ने कहा, “हमने वैसी शुरुआत नहीं की जैसी हम चाहते थे. यह एक कठिन रात थी. एक टीम के तौर पर हमारा मानना है कि हम बेहतर कर सकते हैं. लेकिन हमें और अधिक साहस और अनुशासन दिखाने की जरूरत है।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हम 150-160 रन के आसपास पहुंचने की स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने खेल बदल दिया और उन्हें बेहतर स्थिति में ला दिया। मुझे लगता है कि मैं और बेहतर कर सकता था।”

    राजस्थान ने 15.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्य

    सोमवार को राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए. राजस्थान ने 126 रनों के लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया।

    शुरूआती विकेट खोने के बाद शुरू से ही मुंबई के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर असर पड़ा। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और नमन धीर को आउट कर दिया. दोनों खिलाड़ी अपना खाता खोलने में असफल रहे। तीसरे ओवर में बोल्ट ने देवदत्त पडिक्कल को भी शून्य पर कैच आउट करा दिया। तीनों खिलाड़ी पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

    शुरुआती विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा ने टीम को स्थिर किया. उन्होंने तिलक के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की. हालांकि, पंड्या ने युजवेंद्र चहल के खिलाफ गैरजिम्मेदाराना शॉट खेला और आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे, जिससे उनका पतन हुआ। पंड्या ने 34 रन बनाए।

    कुल मिलाकर, अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपनी किस्मत बदलनी है तो उन्हें अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन पर ध्यान देने और अधिक अनुशासन और साहस दिखाने की जरूरत है।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist