Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • केन्द्रीय विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई

    केन्द्रीय विद्यालय में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई

    छतरपुर। कलेक्टर संदीप जी.आर. की अध्यक्षता में मंगलवार को केन्द्रीय विद्यालय छतरपुर के मीटिंग हॉल में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई। विद्यार्थियों ने पूरे हर्ष और उल्लास के साथ स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर काजोल सिंह, केंद्रीय विद्यालय प्राचार्य मनीष रूसिया सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री जी.आर. ने प्राचार्य को निर्देश दिये कि इस तरह की बैठक निरंतरता के साथ हो। जिससे कि केन्द्रीय विद्यालय का विकास और भी बेहतर तरीके से हो सके। पिछली मीटिंग 13 अक्टूबर 2023 के बिन्दुओं पर चर्चा कर उनकी स्थिति का आकंलन पूर्ण रूप से संपन्न किया गया।
    कलेक्टर श्री जी.आर. ने बजट का उत्कृष्ट उपयोग करने के निर्देश दिये और यह भी कहा कि राशि लैप्स नहीं होनी चाहिए। जितनी भी स्कूल के शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ की आवश्यकताओं को सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये। बच्चों को ज्यादा से ज्यादा फील्ड विजिट पर लेकर जाये और कार्यालयों का भ्रमण करवाएं जिससे वो उनकी कार्यप्रणाली को समझ सके। नगरपालिका के साथ मिलकर वर्मीकम्पोस्टिंग में बच्चों के साथ भागीदारी करें। स्कूल के समीप क्लीनअप ड्राइव का आयोजन करें। जिससे कि स्वच्छता का पाठ उन्हे प्रत्यक्ष रूप से मिल सके। स्कूल परिसर में खेलों के लिए मूलभूूत संरचना की पूर्ति करें। इन बैठकों में बच्चों की भागीदारी भी सुनिश्चित करें। स्कूल प्रांगण में सोलर पैनल के जरिए सौर ऊर्जा जैसे नवीकरणीय संसाधन के बारे में बच्चों को अवगत कराएं। कार्बन केडिट कमाने के लिए प्रिसिंपल महोदय को विशेष आग्रह किया गया। स्कूल परिसर में रेडियो क्लब की स्थापना भी करवाएं, जिससे बच्चों की कुशलताओं में बढ़ोत्तरी हो सके। स्कूल में बच्चों को समक्ष हर एक व्यवसाय के रूप में अतिथि के रूप में बुलाकर ज्ञान का संचार करें।
    कलेक्टर श्री जी.आर. ने स्कूल परिसर का निरीक्षण किया और कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से चर्चा की और उनके भविष्य के योजनाओं के बारे में जानकारी ली। स्कूल परिसर में खेल मैदान और स्पोर्ट रूम का निरीक्षण करते हुए सुझाव के निर्देश दिये। कक्षा 10वीं के छात्राओं को मन लगाकर पढऩे, बिना मानसिक तनाव के पढऩे और सकारात्मक रूप से अपने विद्यार्थी जीवन का निर्वहन कर आनंद लें।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist