Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • रिलायंस के धर्मेन्द्र ने केसीसी के हाथ से छीन ली जीत

    रिलायंस के धर्मेन्द्र ने केसीसी के हाथ से छीन ली जीत

    छतरपुर। पेप्टेक टाउन के खेल मैदान पर पेप्टेक ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे पेप्टेक प्रोफेशनल्स लीग-2024 डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन यानि कि मंगलवार को दो शानदार मुकाबले हुए। पहले मुकाबला रिलायंस डायमंड और केसीसी वॉरियर्स के बीच था, जिसमें रिलायंस टीम के धर्मेन्द्र ने अकेले दम पर केसीसी के हाथ से जीत छीन ली। वहीं दूसरा मुकाबला आईटी मार्कोस और एमआर इलेविन के मध्य खेला गया, जिसमें एमआर की टीम आईटी के सामने कमजोर पड़ गई। इस मुकाबले को आईटी ने आसानी से अपने नाम कर लिया। पेप्टेक टाउन में चल रहे इस अनूठे टूर्नामेंट का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में खेलप्रेमी और खिलाडिय़ों के परिवार मैदान पर पहुंचे थे। वहीं हजारों लोगों ने स्पोर्टस पेप्टेक पर चल रहे लाईव प्रसारण के माध्यम से इन शानदार मुकाबलों का आनंद लिया।
    पहले मैच में टॉस जीतकर केसीसी वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। केसीसी टीम के 7 बल्लेबाजों ने मिलकर निर्धारित 10 ओवर में 99 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रिलायंस डायमंड टीम के शुरुआती बल्लेबाज कुछ खास न कर सके जिस कारण से केसीसी की टीम मुकाबले में भारी नजर आने लगी थी, लेकिन 4 विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे रिलायंस डायमंड के शानदार बल्लेबाज धर्मेन्द्र ने न केवल पारी को संभाला बल्कि 16 गेंदों में 6 गगनचुंबी छक्के और 3 चौके लगाकर 42 रन के निजी स्कोर पर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। रिलायंस टीम ने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रिलायंस टीम के धर्मेन्द्र रहे जिन्होंने अपने बल्ले से आतिशी पारी खेलने के साथ-साथ गेंदबाजी में 2 ओवर डाले तथा 15 रन देकर केसीसी के 2 विकेट भी झटके थे। धर्मेन्द्र के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए युवा पत्रकार मुरसलीन खान, अखिलेश पटैरिया और पुष्पेन्द्र दीक्षित ने ट्रॉफी प्रदान की।
    दूसरे मुकाबले में आईटी मार्कोस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। आईटी के ओपनर बल्लेबाज गौरव ने 10 बॉल पर 20 रन तथा निखिल ने 7 बॉल पर 5 रनों की पारी खेली तथा ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मैदान पर आए आईटी के सत्यदीप और आलोक ने ताबड़तोड़ छक्के-चौके लगाकर 136 रनों का विशाल लक्ष्य एमआर टीम के सामने खड़ा कर दिया। सत्यदीप ने 27 बॉल पर 58 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से 6 शानदार छक्के और 3 चौके देखने को मिले। वहीं आलोक ने 16 बॉल पर 39 रन बनाए 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआर टीम के सलामी बल्लेबाज शैलेन्द्र और सत्यम ने टीम को सधी हुई शुरुआत तो दी लेकिन वे अपनी टीम के लिए अधिक रन नहीं जोड़ सके। शैलेन्द्र 8 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे और सत्यम 14 गेंदों पर 17 बनाकर आउट हो गए। ओपन बल्लेबाजों के बाद एमआर टीम के प्रियम ने 14 गेंद पर 24 रन बनाए शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। निर्धारित 10 ओवर में एमआर टीम 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना सकी और इस तरह से आईटी ने इस मुकाबले को 52 रनों से अपने नाम कर लिया। मुकाबले का मैन ऑफ द मैच आईटी के सत्यदीप को चुना गया, जिन्होंने 27 बॉल पर 58 रन बनाए थे। सत्यदीप को वरिष्ठ पत्रकार शिवेन्द्र शुक्ला ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist