Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • डॉक्टरों पर भारी पड़े एमआर, पुलिस के सामने रिलायंस डायमंड ने टेके घुटने

    डॉक्टरों पर भारी पड़े एमआर, पुलिस के सामने रिलायंस डायमंड ने टेके घुटने

    छतरपुर। शहर के नौगांव रोड पर स्थित पेप्टेक टाउन के खेल मैदान में पेप्टेक ग्रुप द्वारा आयोजित किए जा रहे पेप्टेक प्रोफेशनल्स लीग-2024 डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन दो शानदार मुकाबले खेलप्रेमियों को देखने को मिले। पहले मुकाबला डॉक्टर्स और एमआर के बीच था जिसमें एमआर की टीम डॉक्टरों पर भारी पड़ी। जबकि दूसरा मुकाबला पुलिस और रिलायंस डायमंड के बीच खेला गया जिसमें रिलायंस डायमंड टीम ने पुलिस टीम के सामने घुटने टेक दिए। इन मुकाबलों को देखने के लिए मैदान पर खिलाडिय़ों के परिवारों के अलावा बड़ी संख्या में खेलप्रेमी पहुंचे थे।
    पहला मुकाबला डॉक्टर्स और एमआर के बीच हुआ। जिसमें टॉस जीतकर एमआर टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे एमआर टीम के सलामी बल्लेबाज शैलेन्द्र नायक और सत्यम पाठक ने क्रमश: 9 बॉल पर 25 रन और 20 बॉल पर 35 रनों की आतिशी पारी खेली जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 112 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे डॉक्टर्स की टीम के ओपनर बल्लेबाज डॉ राजेश और डॉ गौरव क्रमश: 6 और 4 रन बनाकर पवेलियन वापिस लौट गए। ओपनिंग जोड़ी के आउट होने के बाद मैदान पर आए डॉ रीतेश और डॉ उत्कर्ष ने पारी को संभाला। डॉ रीतेश ने 20 गेंदों का सामना कर अपनी टीम के लिए 32 रन बनाए जबकि डॉ उत्कर्ष ने 13 गेंदों का सामना कर 25 रन बनाए। इसी बीच डॉ रीतेश को किसी कारण से रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा जिसके बाद डॉक्टरों की टीम एक बार फिर लडख़ड़ा गई। निर्धारित ओवरों में डॉक्टरों की टीम 92 रन ही बना सकी और एमआर टीम ने इस मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले के मैन ऑफ द मैच एमआर टीम के सत्यम पाठक रहे, जिन्होंने 20 बॉल पर 35 रन बनाए थे और दो ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट भी झटका था। मुकाबले के दौरान बतौर मुख्य अतिथि मंचासीन रहे खनिज अधिकारी अजय मिश्रा ने सत्यम को मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी देकर उनके खेल की सराहना की।
    दूसरा मैच पुलिस और रिलायंस डायमंड टीम के बीच खेला गया, जिसमें रिलायंस डायमंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। हालांकि यह निर्णय रिलायंस टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ। दरअसल पहले बल्लेबाजी करने उतरी रिलायंस टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। पुलिस की धारदार गेंदबाजी के सामने रिलायंस टीम ने घुटने टेक दिए और 8वें ओर 5वीं गेंद पर पूरी टीम मात्र 42 रन के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी के बाद लगा कि यह मुकाबला पुलिस आसानी से जीत लेगी लेकिन रिलायंस की टीम ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए पुलिस टीम के कप्तान अतुल दीक्षित और सलामी बल्लेबाज रूपेश को जल्दी आउट कर लिया। हालांकि लक्ष्य बेहद कम होने के कारण रिलायंस इस मैच को जीत नहीं सकी। पुलिस टीम के ओपनर बल्लेबाज रमाकांत के 20 रनों की बदौलत पुलिस टीम ने मुकाबले को 5.3 ओवर में ही अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले के मैन ऑफ द मैच पुलिस टीम के संदेश नायक रहे जिन्होंने 2 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट झटके थे। संदेश नायक को वरिष्ठ पत्रकार शिवेन्द्र शुक्ला और सत्यनिधि त्रिपाठी ने मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दी।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist