Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • फुटपाथ और चौपाटी से नपा अमले ने हटाया अतिक्रमण

    फुटपाथ और चौपाटी से नपा अमले ने हटाया अतिक्रमण

    खजुराहो। पर्यटन नगरी खजुराहो में पिछले कई दिनों से सड़कों पर पर्यटकों के पैदल चलने और वाहनों की आवाजाही से आये दिन मार्ग जाम की स्थिति निर्मित होने लगी थी साथ ही दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बढ़ गया था। कारण नगर की सड़कों पर दोनों ओर स्थित फुटपाथों पर अवैध तरीके से बांस-बल्ली लगाकर दुकानें लगाकर अतिक्रमण कर लिया था जिसके कारण यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय नगरवासी भी सड़कों पर पैदल चलने को मजबूर थे,जिससे सड़क दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ था, साथ ही वाहनों से सड़क जाम की स्थिति बनी रहती थी। उक्त समस्या से नगर प्रशासन को कई बार अवगत भी कराया गया। आज सुबह से ही नगर परिषद प्रशासन ने अमले के साथ बुलडोजर लेकर बिना भेदभाव के एकतरफ से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी, जिससे हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दुकानदारों ने अपना सामान हटाना शुरू कर दिया, जो हटा पाया उनका बच गया बाकी का सामान नगर परिषद ने जप्त कर लिया।
    सीएमओ बसंत चतुर्वेदी ने बताया कि नगर के व्यस्ततम इलाके के सभी फुटपाथों को खाली कराया गया है साथ ही चौपाटी से भी अतिक्रमण हटाया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि अब अतिक्रमण किया गया तो जुर्माना की कार्यवाही के साथ दुकानों के लाइसेंस भी सस्पेंड किये जायेंगे। फुटपाथों पर अनावश्यक अतिक्रमण कर लिया था जिससे लोग सड़क पर पैदल चल रहे थे जिसकी वजह से वाहनों के आवागमन में परेशानी हो रही थी। अतिक्रमण हटने से खजुराहो मार्ग पर आए दिन होने वाले वाहनों के जाम से मुक्ति मिल जाएगी। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही बमीठा मार्ग से प्रारंभ होकर चौपाटी तक चली।

  • जन संपर्क न्यूज़

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ओडिशा के मुख्यमंत्री श्री मांझी के शपथ समारोह में शामिल हुए

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री श्री मोहन चरण मांझी के शपथग्रहण समारोह में सहभागिता…

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने लेफ्टिनेंट जनरल श्री द्विवेदी को थल सेना प्रमुख नियुक्त होने पर दी बधाई

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के प्रतिभावान सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल श्री उपेंद्र द्विवेदी को भारतीय थल सेना के…

    मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सीआरपीएफ जवान श्री कबीर उईके के शहीद होने पर खेद व्यक्त किया

    मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के सीआरपीएफ जवान श्री कबीर उइके के जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में…

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *