Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • झेलम एक्सप्रेस टे्रन में बम की अफवाह से यात्री हुए परेशान

    झेलम एक्सप्रेस टे्रन में बम की अफवाह से यात्री हुए परेशान

    भोपाल। झेलम एक्सप्रेस में बम होने की खबर से चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। एक यात्री द्वारा दी गई बम की सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सर्चिंग की। तलाशी के बाद पुलिस ने बम होने की खबर को अफवाह करार दिया और सूचना देने वाले को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। इस बीच यात्रियों को दिमागी तौर पर खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है।
    मध्य प्रदेश से गुजर रही झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद ही झेलम एक्सप्रेस ट्रेन को राजधानी भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन पर रोककर तलाशी अभियान चलाया गया। इसके बाद पुलिस ने बताया कि बम मिलने की खबर झूठी और भ्रामक थी, ट्रेन में कुछ नहीं मिला है। बम स्क्वायड दस्ते और पुलिस टीम ने सर्चिंग के बाद झेलम एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। वहीं दूसरी तरफ बम की सूचना देने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया है, जिससे सघन पूछताछ की जाएगी। यहां बतलाते चलें कि ट्रेन के ही एक यात्री ने पुलिस को बम होने की सूचना दी थी। उक्त शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया और अब पूछताछ में जुटी हुई है।
    बम की सूचना मिलने के बाद ही भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर झेलम एक्सप्रेस को रोका गया था। इसके बाद पुलिस टीम व बम स्क्वायड ने झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग कर सूचना को अफवाह करार दिया, जिसके बाद ही ट्रेन को आगे बढ़ाया गया है। गौरतलब है कि आरपीएफ के कंट्रोल रूम को कॉल करके ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी गई थी। इसके बाद स्टेशन पर एहतियात के बंदोवस्त किए गए और ट्रेन की तलाशी के दौरान ट्रैक पर दूसरी ट्रेनों को भी आने नहीं दिया गया था। इसके साथ ही साइबर टीम ने कॉलर को ट्रेस करने का काम किया और अंतत: उसे पुलिस ने हिरासत में ले अब पूछताछ कर रही थी। झेलम एक्सप्रेस लंबी दूरी के ट्रेन होने के कारण इसके यात्री खासे परेशान हुए, लेकिन किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते सभी खामोश किसी अच्छे समाचार का इंतजार करते देखे गए। जब पुलिस ने सूचना को अफवाह करार दिया, तब सभी की सांस में सांस आई और ट्रेन आगे बढऩे पर राहत की सांस ली।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist