Peptech Time

  • Download App from
    Follow us on
  • एम.कॉम.चतुर्थ सेम.के छात्रों ने प्रोजेक्ट वायवा में दी बेहिचक प्रस्तुति, तो कुछ झिझके भी

    एम.कॉम.चतुर्थ सेम.के छात्रों ने प्रोजेक्ट वायवा में दी बेहिचक प्रस्तुति, तो कुछ झिझके भी

    छतरपुर। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के वाणिज्य विभाग में एम कॉम चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र छात्राओं ने अपने प्रोजेक्ट वायवा की प्रस्तुतियां बखीबू दीं। इस प्रोजेक्ट वायवा में जिन विद्यार्थियों ने मन और मेहनत से प्रोजेक्ट तैयार किया था, उन्होंने बेहिचक प्रस्तुतियां दीं। दूसरी ओर, जिन्होंने केवल गूगल और नेट के सहारे शॉर्टकट में तैयारी की, वे वायवा देते समय झिझकते नजर आए।
    वाणिज्य के प्राध्यापक प्रो सुमति प्रकाश जैन ने बताया कि प्रोजेक्ट वायवा के लिए विषय विशेषज्ञ के रूप में वाणिज्य के सेवानिवृत्त प्राध्यापक डा एमएस यादव ने विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट का अवलोकन कर उनका वायवा लिया। अच्छा प्रोजेक्ट लिखने और अच्छी प्रस्तुति देने वालों की सभी ने सराहना की एवं झिझकने वाले विद्यार्थियों को समझाइश देकर प्रेरित किया गया।
    प्रोजेक्ट वायवा के अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ डीपी शुक्ला, डा प्रभा अग्रवाल, डा बीके अग्रवाल,डा ओपी अरजरिया, डा सुमति प्रकाश जैन, डा अशोक निगम एवं डा नीतेश मिश्रा ने प्रोजेक्ट वायवा लेने में अपनी सहभागिता निभाई। विषय विशेषज्ञ डा एमएस यादव ने प्रोजेक्ट के विषयों पर छात्र छात्राओं से प्रश्न किए जिसका अपेक्षित उत्तर विद्यार्थियों ने निसंकोच दिया, तो कम तैयारी वाले कुछ छात्र छात्राएं बोलने में झिझकते दिखे। बाह्य परीक्षक ने शत प्रतिशत विद्यार्थियों की गुलाबी मोहक यूनिफॉर्म एवं अनुशासन की भूरी भूरी सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य हेतु आशीर्वाद भी प्रदान किया।
    एमकॉम चतुर्थ सेम. के कोई दो सौ छात्र- छात्राओं के प्रोजेक्ट वायवा को सफलता तथा अनुशासनपूर्वक सम्पन्न कराने में अतिथि विद्वान आशीष दीक्षित, सुरुचि असाटी, रूपाली पंसारी, धीरेन्द्र भारती, वर्षा राजपूत, आशीष रैकवार, गोसिया खान तथा धर्मेंद्र मिश्रा ने अपना सहयोग प्रदान किया।

  • जन संपर्क न्यूज़

    Stay Connected

  • Related Posts

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Add New Playlist