छतरपुर। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ,छतरपुर में इस सत्र से शुरू हो रहे बी.एस-सी.ऑनर्स कृषि  में प्रवेश लिए रविवार को चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई। कुलगुरु प्रो शुभा तिवारी एवं कुलसचिव  यशवंत सिंह पटेल के मार्गदर्शन में शुरू हुए इस नए पाठ्यक्रम में 60 सीटों पर प्रवेश हेतु छात्रों ने परीक्षा दी।
मीडिया प्रभारी डा. एसपी जैन के मुताबिक प्रवेश परीक्षा का आयोजन आज 23 जून रविवार को यूनिवर्सिटी कैंपस  के एकमात्र परीक्षा केंद्र में  सुबह 10 से 12 बजे के बीच किया गया। अभ्यर्थियों ने ओएमआर शीट के माध्यम से परीक्षा से दी। यूनिवर्सिटी प्रशासन तथा परीक्षा समिति ने इस परीक्षा में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, स्मार्ट वॉच आदि लाने  पर सख्त रोक लगा रखी थी, जिसका असर भी देखने को मिला।
इस परीक्षा के सफल संचालन हेतु यूनिवर्सिटी की परीक्षा नियंत्रक डा ममता बाजपेई ने प्राध्यापकों की एक समिति बनाई थी।इस समिति का परीक्षा अधीक्षक डा अर्चना चौहान को, सहायक अधीक्षक डा अशोक निगम एवं डा पीएल प्रजापति को बनाया गया था। परीक्षा कार्य में सहयोग हेतु समिति के साथ कर्मचारियों को भी संलग्न किया गया।
कृषि संकाय संचालन समिति के सदस्य डा केके गंगेले ने बताया कि बी.एस-सी.(आनर्स) कृषि की 60 सीटों पर प्रवेश हेतु 556 छात्रों ने आवेदन किया था। रविवार को हुई प्रवेश परीक्षा में 490 छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए, जबकि 66 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।