बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा आज यानी 20 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। रणदीप ने साल 2001 में आई मीरा नायर की फिल्म 'मानसून वेडिंग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने  एनआरआई की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के बाद एक्टर चार साल बाद अंडरवर्ल्ड पर बनी फिल्म 'डी कंपनी' में नजर आए। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और रणदीप स्टार बन गए। इसके बाद एक्टर ‘साहिब बीबी और गैंगस्टर’, ‘सरबजीत’, ‘हाईवे’, ‘सुल्तान’ जैसी फिल्मों में नजर आए।

साल 2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' में रणदीप लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन भी अहम भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था। बता दें कि उनकी यह फिल्म भारत के सरबजीत के जीवन पर आधारित थी, जो 22 साल तक पाकिस्तान की जेल में बंद रहे। हालांकि, पाक की जेल में घटी एक घटना की वजह से उनकी मौत हो गई थी। 

फिल्म में सरबजीत के किरदार के लिए एक्टर ने काफी मेहनत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रणदीप ने महज 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन कम किया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। फिल्मों के अलावा एक्टर अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। 

रणदीप की गिनती बी-टाउन के हैंडसम एक्टर्स में होती है। एक्टर की लव लाइफ भी काफी चर्चा में रही है। उनका नाम इंडस्ट्री की कई बड़ी अभिनेत्रियों का साथ जुड़ चुका है। इनमें सबसे ज्यादा चर्चित नाम सुष्मिता सेन का है। दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। इसके अलावा अभिनेता का नाम नीतू चंद्रा अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह और लीजा हेडन के साथ भी जुड़ चुका है।

रणदीप हुड्डा के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' को लेकर चर्चा में हैं। उनकी यह फिल्म देश के महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की बायोपिक है। टीजर रिलीज होने के बाद से ही उनकी यह फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्मों को लेकर आए दिन कोई न कोई विवाद खड़ा होता रहता है, जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज डेट तय नहीं हो पा रही है।