छतरपुर। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री अपनी पहली पदयात्रा 21 नवंबर से 29 नवंबर तक बागेश्वर धाम से रामराजा सरकार की नगरी ओरछा तक ले जा रहे हैं। आयोजन को लेकर सर्व समाज से उन्होंने सहयोग मांगते हुए सुझाव देने का आग्रह किया। महाराजश्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियां हमें भविष्य की सीख देती हैं। यदि हम आज नहीं जागे तो कल सिर्फ पछतावा हाथ लगेगा। 
शहर के ऑडिटोरियम में आयोजित सर्वसमाज की बैठक में सनातन एकता पदयात्रा की रूपरेखा बताते हुए बागेश्वर धाम के नीतेन्द्र चौबे ने बताया कि 21 नवंबर को सुबह 9 बजे से बागेश्वर धाम से यात्रा शुरू होगी। पहले दिन 17 किमी की पदयात्रा होगी। उन्होंने बताया कि यात्रा में चलने वाले लोगों के भोजन, स्वास्थ्य सहित अन्य आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था की जाएगी। देश-विदेश के बागेश्वर धाम के हजारों लोग इस यात्रा में शामिल होंगे। उधर बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि यह यात्रा सभी सनातनियों को एकजुट करने की है। आत्मरक्षा के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव-गांव जाकर हिन्दुओं को जगाना है। एक संत अधिकार के साथ हिन्दुओं में चेतना जगाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि आपस में जाति-पाति में न बंटकर सभी हिन्दू हो जाएं। हम स्वयं जागें और परिवार व समाज को जगाएं।
सभी समाज के आराध्यों की होगी झांकी
महाराजश्री ने सभी समाज के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे अपने आराध्यों की झांकी यात्रा में लेकर चलें ताकि सभी समाजों में अच्छा संदेश पहुंचे। उन्होंने कहा कि झांकी के साथ-साथ हर समाज 15 से 20 लोगों की टोली स्थायी रूप से लेकर चलें। यदि लगातार चलने में असुविधा है तो कई हिस्सों में लोग शामिल हों। 
155 किमी की ऐसे पूरी होगी यात्रा
21 नवंबर को बागेश्वर धाम से ओरछा धाम तक जाने वाली सनातन एकता पदयात्रा 9 दिन में पूरी होगी। पहले दिन 17 किमी चलकर कदारी के फार्मेसी कॉलेज में रूकेगी। 22 नवंबर को 17 किमी चलने के बाद पेप्टेक टाउन में विश्राम होगा, 23 नवंबर को 20 किमी की यात्रा के बाद नौगांव के शांति कॉलेज में विश्राम, 24 नवंबर को 22 किमी की यात्रा के बाद देवरीबंधा में विश्राम, 25 नवंबर को 21 किमी की यात्रा के बाद मऊरानीपुर के ग्रामोदय में विश्राम, 26 नवंबर को 17 किमी की यात्रा के बाद लुहारी टोल प्लाजा के पास विश्राम, 27 नवंबर को 17 किमी की यात्रा के बाद निवारी में विश्राम 28 नवंबर को 18 किमी की यात्रा के बाद ओरछा तिगड्डा में विश्राम और 29 नवंबर को 8 किमी की यात्रा करते हुए रामराजा सरकार की नगरी ओरछा धाम में यात्रा पूर्ण होगी। 
इन लोगों ने दिए सुझाव
सर्व समाज की बैठक के दौरान शिवसेना के मुन्ना तिवारी ने अपने सुझाव दिए। वहीं आलोक टिकरिया, शंकर सोनी, अमित जैन, मुन्नालाल महोबिया, संतोष ताम्रकार, प्रभात अग्रवाल, मोनू यादव, रणवीर पटैरिया, राकेश तिवारी, भागीरथ पटेल, लाले शिवहरे, पूरन कुशवाहा, सूरज बुन्देला, हरेन्द्र सिंह चंदेल, सुधीर जैन, रिंकू असाटी, मनीष दोसाज, हरिश्चन्द्र प्रजापति, गिरजा पाटकर सहित अन्य लोगों ने यात्रा से जुड़े सुझाव दिए एवं हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। 
विशाल श्री हनुमान प्रतिमा के लिए महाराजश्री ने दी आहुति
बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महोबा रोड में स्थित जानराय टौरिया में बनाई जा रही विशाल श्री हनुमान की प्रतिमा के लिए आहुति के लिए पहुंचे। जानराय टौरिया के महंत श्रंगारी महाराज की उपस्थिति में वैदिक मंत्रों के साथ महाराजश्री ने आहुति दी। इसके बाद वे नरसिंह मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए। महाराजश्री ने उपस्थित धर्मप्रेमियों से कहा कि वे कथा सुनकर इसे अपने जीवन में उतारें, क्योंकि कथा के प्रसंगों को हम जीवन में नहीं उतारेंगे तो कथा श्रवण का कोई फल नहीं मिलेगा। उन्होंने कथाव्यास सुदर्शनशरण महाराज जी का आशीर्वाद लिया। आयोजनकर्ताओं को आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि यह एक पुनीत कार्य है जो सब मिलकर करा रहे हैं।