नई दिल्‍ली । भारतीय जनता पार्टी 2 जुलाई 2022 से तेलंगाना के हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक करेगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने वाले हैं। इसकी जानकारी भाजपा के प्रवक्ता एन वी सुभाष ने दी है। उन्‍होंने कहा कि बैठक का स्थान तेलंगाना की राजनीतिक गतिशीलता को बढ़ाएगा। यहां 2023 में चुनाव होने हैं। वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के भाजपा पार्षदों से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने तेलंगाना में सुशासन की दिशा में काम करने और वंशवादी कुशासन को समाप्त करने की पार्टी की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया था। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 2023-24 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए बीजेपी ने अभी से अपनी रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है। 
मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने चेन्नई और हैदराबाद में बड़ी रैली कर इसका संकेत दे भी दे दिया कि अब बीजेपी दक्षिण को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। इसी रणनीति के तहत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिपुरा जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर को आंध्र प्रदेश का सह प्रभारी बनाया है। हालांकि भाजपा ने 2018 में 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में सिर्फ एक सीट जीती थी। उसके उम्मीदवारों ने 103 सीटों पर जमानत खो दी थी। 
भाजपा ने 2019 में राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से चार पर जीत हासिल कर वापसी की थी। दिसंबर 2020 में ग्रेटर हैदराबाद नगरपालिका चुनावों में, पार्टी ने 150 में से 46 सीटें जीतीं। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति 56 सीटें जीतने में सफल रही। भाजपा ने दुबक और हुजुराबाद निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनावों में दो और विधानसभा सीटें भी जीतीं, जिससे विधानसभा में उसकी संख्या तीन हो गई।