उचेहरा(रविशंकर पाठक)। प्रदेश सरकार की मनमानी के चलते सरपंच संघ उचेहरा के द्वारा रेलवे फाटक के पास चक्का जाम किया गया। जिसमें समर्थन देने सरपंच संघ और नागौद के अध्यक्ष भी पहुंचे।
 हम बात कर रहे हैं सरपंच संघ उचेहरा की। जिनके द्वारा रेलवे फाटक के पास चक्का जाम किया गया। इस संबंध में सरपंच संघ उचेहरा के अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा सरपंचों के साथ मनमानी की जा रही है और उनके अधिकार छीने जा रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में शहर में अधिक राशि दी जाती है और ग्राम पंचायत में कम राशि दी जाती है। जिसके चलते प्रधानमंत्री आवास योजना में कारगर पहल नहीं हो पा रही है। जिसके चलते सरपंच संघ चकाजाम किया जा रहा है।
बता दें कि कई तरह के बजट ग्राम पंचायत को आवंटित किए जाते थे, लेकिन प्रदेश सरकार की मनमानी के चलते इस समय कई बजट समाप्त कर दिए गए हैं। जिसके चलते ग्राम पंचायत का विकास कार्य अवरुद्ध हो गया है। इस पूरे मामले में सरपंचों से कई अधिकार छीने भी जा चुके हैं। जिसके चलते ग्राम पंचायत के कोई कार्य नहीं हो पा रहे हैं।
 बता दें कि सरपंच संघ का सीधा आरोप है कि प्रदेश सरकार की मनमानी के चलते सरपंचों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है और उनके अधिकार लगातार छीने जा रहे हैं । बता दें कि पूर्व सूचना के अनुसार सरपंच संघ के द्वारा रेलवे फाटक के पास चका जाम किया था। जिसको समाप्त करवाने तहसीलदार उचेहरा एवं थाना प्रभारी सतीश मिश्रा के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आंदोलन करने वाले सरपंचों के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए आंदोलन को समाप्त कराया और चका जाम खुलवाया।