कलकत्ता उच्च न्यायालय ने विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को राहत दी है। अदालत ने सुवेंदु के खिलाफ पश्चिम बंगाल पुलिस की शिकायतों की जांच पर रोक लगाई है। नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ पश्चिम बंगाल पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने 22 मई को पूर्व मेदिनीपुर के कोलाघाट स्थित एक घर पर छापेमारी की। अधिकारी के वकील बताया था कि कि यह विपक्ष के नेता का कार्यालय और निवास है। न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की एकल पीठ ने पुलिस की जांच पर 17 जून तक रोक लगाई है। अदालत ने निर्देश दिया है कि 10 जून को मामले पर अगली सुनवाई होगी। सुवेंदु अधिकारी ने पुलिस छापेमारी को अवैध बताते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया था। उन्होंने दावा किया था कि उनके मौलिक अधिकार का उल्लंघन किया गया है। अधिकारी ने कहा कि छापेमारी से पहले पुलिस को नोटिस देना चाहिए था।

मिजोरम में 8.4 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

मिजोरम के चंपई जिले से 8.4 करोड़ रुपये कीमत की एक किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई। असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान चंपई जिले के नगुर गांव में एक कार से हेरोइन जब्त की। इस बाद का अंदेशा जताया गया है कि हेरोइन को म्यांमार से तस्करी कर लाया गया। 

कर्नाटक के बेलगावी में क्रिकेट मैच को लेकर दो समूहों के बीच पथराव

कर्नाटक के बेलगावी में दो समूहों के बीच पथराव होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। शाहपुर पुलिस ने बताया कि बेलगावी के शाहपुर के अलवाना गली स्ट्रीट में क्रिकेट मुद्दे को लेकर दो समूहों के बीच झगड़ा हो गया। उसके बाद पथराव शुरू हो गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त ने तुरंत दौरा किया। इसके साथ ही गली में पुलिस कर्मियों को तैनात किया। 

AAP सांसद राघव चड्ढा ने पत्नी के साथ सिद्धिविनायक के दर्शन किए

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने अपनी पत्नी परिणीति चोपड़ा के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना की।

कोलकाता पहुंचे मेट्रो रेल के 16 नए कोच

कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह (एसएमपीके) पर मेट्रो रेल के 16 नए कोच पहुंच गए हैं। सभी कोच को चीन की डालियन लोकोमोटिव एंड रोलिंग स्टॉक कंपनी द्वारा तैयार किया गया है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह के चेयरमैन रथेंद्र रमन का कहना है कि सभी कोच को मालवाहक जहाज एमवी बोशी 58 द्वारा कोलकाता लाया गया। 

गुजरात में ट्रक के पलटने से तीन लोगों की मौत, सात घायल

गुजरात के सूरत जिले में शुक्रवार तड़के सब्जी से लदे ट्रक के पलट जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई और सात घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 53 पर बारदोली के किकवाड गांव के समीप दुर्घटना हुई। बारदोली पुलिस के निरीक्षक डी.आर. वसावा ने बताया कि ट्रक सब्जियों को लेकर पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नासिक जिले के सताना शहर से सूरत शहर की ओर जा रहा था। उन्होंने कहा, 'ट्रक चालक सुरेश पवार तेज गति से ट्रक चला रहा था क्योंकि वह सुबह होने से पहले सूरत पहुंचना चाहता था ताकि उसे सब्जियों के अच्छे दाम मिल सकें। इसी के चलते ट्रक सड़क से उतर गया और किकवाड के पास पलट गया। ट्रक में सवार दस मजदूरों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई और सात घायल हो गए।' उन्होंने बताया कि मृतक पिंटू पवार (40), भावसा माली (40) और सोनू पाटिल (35) नासिक जिले के सताना तालुका के निवासी थे। अधिकारी ने कहा कि चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया गया है। चालक को मामूली चोट आई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।