पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में सोमवार को महिला ने चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया। चाकू से किए गए हमले में  कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। यह इस महीने देश में इस तरह की दूसरी घटना है। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना गुइक्सी शहर में हुई और संदिग्ध पैन नाम की 45 वर्षीय महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि घायलों का इलाज किया गया है, जिनमें से छह लोग हमले से बचने की कोशिश करते समय मामूली रूप से घायल हो गए थे। घटना की आगे की जांच जारी है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में 7 मई को युन्नान प्रांत के एक अस्पताल में सामूहिक चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी और 21 अन्य घायल हो गए थे।

वहीं, पिछले साल अगस्त में युन्नान के एक आवासीय जिले में मानसिक बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति द्वारा लोगों पर चाकू से हमला करने के बाद दो लोगों की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे। उसी साल जुलाई में दक्षिण-पूर्वी प्रांत गुआंगडोंग के एक किंडरगार्टन में चाकूबाजी की घटना में तीन बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यापारी को जेल

भारतीय मूल के एक ब्रिटिश व्यापारी को चोरी के आरोप में कारावास की सजा सुनाई गई है। आरोपी स्क्रैप मेटल का व्यवसाय करता था। वह उन सात लोगों में शामिल हैं, जो रेलवे ट्रैक्स और डिपो से ट्रेनों के ट्रैकों की चोरी करते थे। भारतवंशी आरोपी को शेफील्ड क्राउन कोर्ट ने 30 माह के कैद की सजा सुनाई है।