कर्नाटक के हुबली में अंजलि अंबिगेरा की हत्या के मामले की जांच सीआईडी को सौंपी जाएगी। राज्य के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि शादी का प्रस्ताव स्वीकार न करने पर अंजलि की हत्या की गई थी। 

गृहमंत्री ने अंजलि के परिवार से की मुलाकात  

कैबिनेट मंत्री ने अंजलि के परिजनों से उनके घर पर मुलाकात की और कहा कि परिवार को न्याय जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि आगे की जांच के लिए यह मामला सीआईडी को सौंपा जाएगा। बता दें कि 15 मई को अंजलि की हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने गिरीश सावंत को देवनागेरे से गिरफ्तार किया था। उधर अंजलि की दादी गंगामां अंबिगेरा का कहना है कि इस नृशंस हत्या के बाद मृतका की बहन यशोदा ने भी खुदकुशी की कोशिश की। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी को मौत की सजा दी जाए। गृहमंत्री परमेश्वर ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और अंजलि को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। मंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद परिवार को मुआवजा और एक घर देने का भी आश्वासन दिया।

आरोपी ने अंजलि को दी थी यह धमकी

परिवार ने कहा कि आरोपी ने अंजलि यह धमकी दी थी कि उसका भी वही हाल होगा जो 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा नेहा हिरेमथ का हुआ था। बता दें 18 अप्रैल को हुबली में कॉलेज परिसर में एक पूर्व सहपाठी ने चाकू मारकर नेहा की हत्या कर दी थी।

गृहमंत्री ने कहा कि जैसे ही उन्हें नेहा की हत्या के बारे में पता चला तो उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि मामले की पूरी जानकारी ली गयी है।

उधर नेहा के पिता निरंजन हीरेमथ ने कहा कि जल्द से जल्द जांच पूरी की जाए और आरोपी को फांसी दी जाए। निरंजन ने अंजलि की हत्या का भी हवाला देते हुए कहा कि लोगों का पुलिस पर से भरोसा उठ गया है। उन्होंने सरकार से सख्त रुख अपनाने की अपील की ताकि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटनाएं न हों। गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच पहले ही सीआईडी को सौंपी जा चुकी है और सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

गृहमंत्री ने भाजपा के आरोपों का किया खंडन

हाल ही में भाजपा ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। इसके जवाब में गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा कि यह सच नहीं है। उन्होंने कहा ‘मैं इस बात से सहमत हूं कि हत्याएं हुईं हैं लेकिन भाजपा के समय में भी ऐसा हुआ है।’