छतरपुर। पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को पुलिस कांफ्रेंस हाल में मोटर साईकिल चोर गिरोह का खुलासा करते हुए छतरपुर सहित अन्य जिलों से चोरी की गईं बाईकों का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि 11 मोटर साईकिलों सहित तीन चोरों को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया है। अन्य मोटर साईकिलों और चोरों की तलाश की जा रही है। 
श्री जैन ने बताया कि माह सितंबर में जिला अस्पताल के पास सहित अन्य स्थलों से चोरी की मोटरसाइकिल संबंधी रिपोर्ट पर भारतीय न्याय संहिता के तहत पृथक पृथक अपराध पंजीबद्ध किए गए थे। सभी घटना स्थलों का बारीकी से निरीक्षण किया गया।  विभिन्न चौराहा, होटल, ढाबा, दुकानों सार्वजनिक स्थलों से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए। एकत्रित साक्ष्यों के आधार पर संदेहियों से पूछताछ की गई। पूछताछ पर तीन संदेहियों द्वारा मोटरसाइकिल चोरी स्वीकार की गई। अभिरक्षा में लिए गए तीन आरोपियों में  दीपेश जैन पिता पवन कुमार जैन निवासी बड़ा मलहरा हाल इंदौर, दिनेश कुशवाहा पिता गौरी शंकर कुशवाहा निवासी सेंधपा थाना बड़ा मलहरा, दौलत उर्फ गोलू विश्वकर्मा पिता परशुराम विश्वकर्मा निवासी सेंधपा थाना बड़ामलहरा के पास से छतरपुर में चोरी की गई मोटर साइकिल सहित अन्य जिलों से चोरी की गई मोटर साइकिल बरामद की गईं। आरोपियों के पास से 
जिला छतरपुर में रजिस्टर्ड 4 मोटर सायकिल, दिल्ली में रजिस्टर्ड एक बाईक, इंदौर में रजिस्टर्ड 4 बाईकें, देवास में रजिस्टर्ड 1 बाईक एवं टीकमगढ़ में रजिस्टर्ड एक बाईक बरामद की गई हंै। अन्य जिलों की मोटर साइकिल के संबंध में संबंधित पुलिस थाने से संपर्क किया जा रहा है।
आरोपियों ने बारीकी से पूछताछ पर बताया कि उनके साथ चोरी में अन्य लोग भजन कुशवाहा, मोंटी सोनी, जगन अहिरवार, राकेश कुशवाहा सहित अन्य लोग भी सम्मिलित थे। उनके पास 3 अन्य मोटर साइकिलों के बारे में भी जानकारी लगी है। मोटर साइकिल चोरी की घटनाओं से संबंधित अन्य आरोपियों की तलाश व विवेचना कार्यवाही जारी है।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अरविंद कुजूर, उपनिरीक्षक ख्रिस्तोफर टोप्पो, सहायक उपनिरीक्षक गिरजेश राजा, प्रधान आरक्षक राजेश बागरी, आनंद पटेल, अजय गुप्ता, संदीप तोमर, संदीप अहिरवार, पवन वाल्मीकी आरक्षक नरेश परिहार, रामशरण, कपीन्द्र घोष, विकास खरे हेमंत, प्रधान आरक्षक चालक अशोक तिवारी व पुलिस टीम की मुख्य भूमिका रही।