नई दिल्ली। मंगलवार को जगतपुरी के 35 वर्षीय कपिल नामक व्यक्ति को चाकू से कई बार घायल होने के बाद हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। यह भयावह घटना नई दिल्ली के प्रीत विहार में हुई, जहां 15 वर्षीय एक लड़के ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए अपनी मां की दुखद मौत का बदला लेने के लिए मोमो विक्रेता को चाकू घोंप दिया।

अधिकारियों ने महज तीन घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया, जिसमें व्यक्तिगत शिकायतों का जाल सामने आया। कपिल, जो मोमो की दुकान चलाता था और अपनी पत्नी के नेपाल चले जाने के बाद अकेले रहता था, इस क्रूर कृत्य का लक्ष्य था। उसके पिता ने पुलिस को बताया कि दंपति हाल ही में अलग हो गए थे, जिससे कपिल को अकेले ही जीवन जीना पड़ रहा है।

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, पुलिस ने इलाके से सीसीटीवी फुटेज की जांच की और जल्द ही किशोर को पकड़ लिया, जिसने अपराध स्वीकार कर लिया और हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार तक अधिकारियों को पहुंचा दिया। पता चला कि लड़का पहले कपिल की दुकान पर अपनी माँ के साथ काम करता था, जिसकी एक महीने पहले ही बिजली के करंट से दुखद मौत हो गई थी। दुख और गुस्से से भरे इस लड़के ने कपिल को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया और बदला लेने की योजना बनाई।