भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने न्यूजीलैंड का हाथ थाम लिया है. वह भारत में खेले जाने वाले टेस्ट में न्यूजीलैंड का साथ देंगे. विक्रम राठौड़ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के बैटिंग कोच रहे. हालांकि टी20 विश्व कप के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो गया था. अब उन्होंने न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने का फैसला किया. 

बता दें कि भारत के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट खेला जाना है. इस इकलौते टेस्ट के लिए विक्रम राठौड़ न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ से जुड़े हैं. विक्रम राठौड़ के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (06 सितंबर) को एक प्रेस रिलीज के जरिए दी. 

विक्रम राठौड़ के अलावा न्यूजीलैंड बोर्ड ने श्रीलंका के स्पिन उस्ताद रंगना हेराथ को एशिया में आगामी तीन टेस्ट मैचों के लिए स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है. आगे बताया गया रंगना हेराथ ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज सकलैन मुश्ताक की जगह ली. इस तरह न्यूजीलैंड ने एशिया में होने वाले टेस्ट मैचों की तैयारी शुरू कर दी है. विक्रम राठौड़ के साथ कीवी टीम लोकल अनुभव लेने का प्रयास करेगी. 

गौरतलब है कि विक्रम राठौड़ ने टीम इंडिया के लिए 1996 से 1997 के बीच 6 टेस्ट और 7 वनडे मुकाबले खेले. इसके अलावा वह टीम इंडिया के बैटिंग कोच रहे. बैटिंग कोच से पहले 2012 में वह टीम इंडिया के सिलेक्टर भी रहे. 

रंगना हेराथ और विक्रम राठौड़ के न्यूजीलैंड से जुड़ने के बाद कोच गैरी स्टीड ने कहा, "हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने के लिए काफी उत्साहित हैं.  दोनों व्यक्तियों को क्रिकेट की दुनिया में बहुत इज्जत दी जाती है और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी वाकई में उनसे सीखने के मौके का इंतजार कर रहे हैं."