अहमदाबाद। केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गढ़ था, गढ़ है और रहेगा। अमित शाह ने कहा कि भाजपा हारती नहीं, उसका कारण उसके कार्यकर्ता हैं। अहमदाबाद जिले के धोलका कस्बे में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह ने यह बात कही। अहमदाबाद व गांधीनगर में अनेक विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में अमित शाह शामिल हुए। उन्होंने धोलका कस्बे में कहा कि धोलका को गुजरात की सबसे विकसित विधानसभाओं में से एक बनाना उनका लक्ष्य है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि धोलका में कमल खिलाने की भी उनकी जिम्मेदारी है। अमित शाह ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस सत्ता में आने के फिर से सपने देख रही है, लेकिन गुजरात भाजपा का गढ़ है। गुजरात भाजपा का गढ़ है और रहेगा। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की जीत का श्रेय अमित शाह ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को दिया।
  अमित शाह ने कहा कि भाजपा आज जो भी है, उसके कार्यकर्ताओं की बदौलत है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार समान रूप से विकास कराती है। इस मामले में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होता है। समारोह में मौजूद लोगों से उन्होंने यह भी कहा कि धोलका में अगले विधानसभा चुनाव में कमल खिलाना उनकी जिम्मेदारी है तथा विकास के लिए यहां के लोग भाजपा को अपना समर्थन देंगे। अमित शाह ने कलोल में रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास व गार्डन का लोकार्पण किया। गांधीनगर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में अमित शाह ने अपने एक दिवसीय दौरे में अहमदाबाद व गांधीनगर जिले में कई विकास कार्यों का उद्घाटन लोकार्पण व शिलान्यास किया। अमित शाह ने आडियोलाजी स्पीच लैंग्वेज पैथोलाजी कालेज का किया उद्घाटनकेंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के सोला सिविल अस्पताल में आडियोलाजी स्पीच लैंग्वेज पैथोलाजी कालेज का उद्घाटन किया। आडियोलाजी स्पीच लैंग्वेज कालेज शुरू करने वाला गुजरात देश का पांचवां राज्य बन गया है। अमित शाह ने यहां आहार केंद्र का भी उद्घाटन किया, जिसमें मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। समारोह में शाह के साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल स्वास्थ्य राज्यमंत्री निमिषा सुथार भी उपस्थित थीं। जन्मजात बहरापन तथा सुनने में होने वाली तकलीफ के कारण बोलने, समझने में परेशानी के साथ भूलने की भी समस्या पीड़ित को होने लगती है। अमित शाह ने गुजरात की पहली स्पीच लैंग्वेज पैथोलाजी कालेज का लोकार्पण किया। गुजरात की एक दिन की यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचे केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री ने जीएमइआरएस कालेज परिसर में आडियोलाजी स्पीच लैंग्वेज कालेज की शुरुआत करने के बाद बताया कि इस तरह का कालेज शुरू करने वाला गुजरात पांचवां राज्य बन गया है। अमित शाह ने कालेज की एक्टिविटी व तकनीक आदि की बारीकी से जानकारी ली तथा चिकित्सकों व मेडिकल कर्मचारियों से भी इस बारे में चर्चा की। इस कालेज के शुरू होने से जन्मजात बहरेपन की पीड़ा झेल रहे बच्चों को काफी मदद मिलेगी। 
  सुनने की तकलीफ होने से बोलने व समझने में भी परेशानी शुरू होने लगती है। भूलने की आदत व लकवा स्ट्रोक से पीड़ितों का भी यहां उपचार हो सकेगा। सोला सिविल हास्पिटल का नाक, कान व गला विभाग यहां 12वीं के बाद एक डिप्लोमा पाठ्यक्रम भी शुरू करेगा। इसमें तीन साल का कोर्स होगा तथा एक साल की इंटर्नशिप होगी प्रतिवर्ष 20 छात्र-छात्राओं को यह कोर्स कराया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने यहां ब्लाक सी में एक आहार केंद्र का भी उद्घाटन किया। यहां मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक निशुल्क भोजन की व्यवस्था रहेगी। समारोह में अहमदाबाद के महापौर किरीट परमार, उपमहापौर गीता बेन पटेल, स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन हितेश बारोट तथा स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल, स्वास्थ्य आयुक्त शाहमीना हुसैन, अहमदाबाद कलेक्टर संदीप सांगले, अहमदाबाद जिला विकास अधिकारी अनिल धामेलिया तथा जीएम इआरएस कालेज के डीन डा नितिन वोरा, सोला सिविल सुपरिटेंडेंट डा दीपिका सिंघल के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद रहे।