नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने एक बड़ा खुलासा किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अब इटली के लिए खेलने का फैसला किया है। जो बर्न्स अपने भाई को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी जर्सी नंबर को पहनकर मैदान पर दिखाई देंगे। जो बर्न्स के भाई डोमिनिक बर्न्स का इस साल फरवरी में निधन हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 23 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेल चुके जो बर्न्स ने अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। जो बर्न्स ने खुलासा किया है कि वह अपने शानदार क्रिकेट करियर में एक नया अध्याय शुरू करेंगे। बर्न्स ने इटली से खेलने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड 2026 में इटली की तरफ से खेलना चाहते हैं।

बर्न्स का अनुबंध हुआ समाप्त 

बता दें कि बर्न्स को फरवरी में साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले शेफील्ड शील्ड के आठवें राउंड के मुकाबले के लिए क्वींसलैंड के लिए नहीं चुना गया था। इसके कुछ ही समय बाद उनके भाई का निधन हो गया। अप्रैल में बर्न्स को क्वींसलैंड की 2024-25 की अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न स्टार्स के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बर्न्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, यह सिर्फ एक नंबर नहीं है और यह सिर्फ एक जर्सी नहीं है। इस साल फरवरी में मेरे भाई का निधन हो गया। उत्तरी फेडरल के लिए उन्होंने जो जर्सी पहनी थी उसका नंबर 85 था। उसी जर्सी नंबर के साथ मुझे 2026 वर्ल्ड कप में इटली के लिए खेलना पर बहुत गर्व होगा। मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं घर आ रहा हूं।