हरपालपुर। नगर में अमृत भारत योजना से रेल्वे स्टेशन का विकास कार्य चल रहा हैं। शासकीय निर्माण में ठेकेदार द्वारा अवैध उत्खनन कर मुरम का उपयोग प्लेटफार्म के समतलीकरण में  लगातार किया जा रहा है। शिकायतों के बाद भी राजस्व खनिज विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।
थाना क्षेत्र के बरबई गॉव में खसरा नम्बर 151/1/2 जो शमशाम भूमि के नाम दर्ज है। इस सरकारी जमीन पर खुलेआम रात के अंधेरे में दो हैवी मशीन लगाकर मुरम का अवैध खनन किया जा रहा है। आधा सैकड़ा ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर मुरम का परिवहन कर रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म पर मुरम की फिलिंग की जा रही है। काफी दिनों से चल रहा मुरम का अवैध खनन के चलते शासकीय ज़मीन में गहरी खाई बन गई है।  रेलवे ठेकेदार के लोगों द्वारा रात दिन अवैध खनन कर करीब 2 हजार ट्रॉली मुरम का उत्खनन कर शासकीय निर्माण काम में उपयोग किया है। राजस्व अधिकारियों के अलावा खनिज महकमे के अधिकारियों को जानकारी शिकायत होने के बाद भी कार्यवाही नहीं होना जि़म्मेदार अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।
इन खनन माफियाओं द्वारा बरबई के अलावा रानीपुरा कैमाहा में राजस्व शासकीय पहाड़ी से भी दिन रात मुरम का खनन किया जा रहा है। मुरम के अवैध उत्खनन के चलते पहाड़ी आधी रह गई है। इसी पहाड़ी के पास रानीपुरा गॉव में बालिका प्री मैट्रिक बालिका छात्रवास भवन स्थित है तो दूसरी ओर पहाड़ी के उप स्वास्थ्य केंद्र है जिसके बगल में अवैध मुरम के चलते गहरी खाई बन गई है।  अवैध खनन के चलते शासन को अवैध उत्खनन के चलते राजस्व का चूना लगाया जा रहा हैं  बेहिसाब खनन ने चलते पर्यावरण को भी इन खनन माफियाओं द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है।