पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चेतावनी दी है कि अगर कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री मोदी के ध्यान लगाने का प्रसारण टेलीविजन पर किया गया तो चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की जाएगी। ममता बनर्जी ने दावा किया है कि यह स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के समाप्त होने के बाद कन्याकुमारी का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाए गए स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाएंगे। 

‘टीवी पर प्रसारण किया तो चुनाव से करेंगे शिकायत’

ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी ध्यान लगा सकते हैं लेकिन इसका प्रसारण टेलीविजन पर नहीं किया जा सकता। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की जाएगी। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या ध्यान लगाते समय किसी को कैमरों की जरूरत होती है? ममता बनर्जी ने दावा किया कि पीएम मोदी हर बार चुनाव के आखिरी चरण से पहले 48 घंटे के लिए ध्यान लगाने चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में भी चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री केदारनाथ की ध्यान गुफा में चले गए थे। 

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

टीएमसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री के उस दावे को भी खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस बार पश्चिम बंगाल में भाजपा सबसे बेहतर प्रदर्शन करेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि 34 वर्ष पहले टीएमसी ने पश्चिम बंगाल से सीपीआई(एम) सरकार को बाहर का रास्ता दिखा दिया था, तो भाजपा के साथ भी ऐसा हो सकता है। ममता बनर्जी ने एक फिर से दोहराया कि वह ओबीसी आरक्षण को स्वीकार नहीं करेंगी क्योंकि इस फैसले से सभी धर्मों के लोग प्रभावित होंगे। बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में कई वर्गों को दिया गया ओबीसी का दर्जा हाल ही में रद्द कर किया था। हाल ही में पीएम मोदी ने काकद्वीप में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि ओबीसी आरक्षण के नाम पर पश्चिम बंगाल में लूट मचाई गई।

इस दौरान ममता बनर्जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि टीएमसी की सीबीआई और ईडी के खिलाफ लड़ाई लगातार जारी रहेगी।