जयपुर. अपने बेबाक बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले राजस्थान के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने एक बार फिर बड़ा ऐलान किया है. मीणा ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनावों में राजस्थान में जिन सीटों पर चुनाव प्रचार किया अगर बीजेपी उन सभी सीटों पर नहीं जीती तो मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. मीणा इससे पहले भी इस तरह के बयान दे चुके हैं. दबंग छवि वाले नेता किरोड़ीलाल मीणा को जनता के लिए सड़कों पर संघर्ष करने वाला नेता माना जाता है.

मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनको सात आठ सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए कहा था. मीणा के अनुसार दिन रात काम करने के बाद अगर मैं पार्टी को वोट नहीं दिला सकता तो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दूंगा. बकौल मीणा उन्होंने दौसा समेत सात सीटों पर चुनाव प्रचार किया है. इनमें से अगर एक भी सीट बीजेपी हार गई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. मीणा ने कहा  कि वे सभी सीटें जीतेंगे. एक दो सीटों पर मुकाबला कड़ा है.

तीन बार सांसद और पांच बार के विधायक हैं मीणा
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा वर्तमान में सवाई माधोपुर से विधायक हैं. वे पूर्व में दो बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनको सवाई माधोपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. जीतने पर उन्हें भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया. मीणा सवाई माधोपुर से दूसरी बार विधायक जीते हैं. वे पांच बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. इससे पहले वे जिला प्रमुख भी रह चुके हैं. किराड़ीलाल मीणा की छवि जमीन से जुड़े नेता की मानी जाती है. वे अपने आंदोलनों के कारण भी पहचाने जाते हैं. विपक्ष में रहते हुए मीणा क्षेत्र के लोगों के लिए आए दिन सरकार से टकराने के लिए तैयार रहते थे और प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोले रखते थे. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलाविंग काफी है.