पन्ना। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर संगठनत्मक कार्यक्रमों के माध्यम से बूथ केंद्र पर लोगों के बीच सेवा भाव से कम किया जाता रहा है इसी कार्यक्रम को मध्य नजर रखते हुए भारतीय जनसंघ के संस्थापक जम्मू कश्मीर आंदोलन के महाजनक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर जिले के सभी 15  मंडलों के सभी बूथ केंद्रों पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए । भाजपा जिला अध्यक्ष श्री बृजेन्द्र मिश्रा  ने और विधायक प्रतिनिधि श्री विष्णु पांडे ने छत्रसाल पार्क में बूथ क्रमांक 185 पर डॉक्टर मुखर्जी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की सभी कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके विचार आदर्श और सिद्धांतों पर संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प लिया। 
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री आशीष तिवारी ने ने भारतीय जन संघ के प्रेरणा स्रोत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू कश्मीर के आंदोलन को गति प्रदान करते हुए कांग्रेस सरकार को झकझोर दिया। और आपातकाल में हमारे  नेताओं को जेल में डाल दिया, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा कि एक देश में दो निशान दो विधान नहीं चलेंगे। श्रीं तिवारी ने कहा की प्रखर राष्ट्रवादी, महान शिक्षाविद् तथा भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर  मैं उनके चरणों में कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं।एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे' का नारा देकर राष्ट्र की अखंडता और समाज की उन्नति के लिए आजीवन कार्य करने वाला आपका व्यक्तित्व सदैव प्रत्येक देशवासी को राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों का बोध कराता रहेगा। जम्मू कश्मीर कन्याकुमारी से लेकर भारत एक, श्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2019 में लोकसभा सदन में कश्मीर से धारा 370 35ड्ड हटाकर डॉक्टर मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया। आज कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा की सभी कार्यकर्ता श्री मुखर्जी जी के विचारों पर संगठन को मजबूती प्रदान करते हुए बट वृक्ष को आगे ले जाए और अपने बूथ को मजबूती देते हुए संगठनत्मक कार्यक्रमों को  प्रभावी बनाएं। यही मुखर्जी जी के जीवन के लिए हम सबको श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष श्री बृजेंद्र मिश्रा ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन पर प्रकाश डालते हैं कहा की  उनका व्यक्तित्व और कर्तव्य ने समाज को नई दिशा दी ।
भारतीय जनसंघ की स्थापना से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक उनका राजनीतिक सफर एक समाज सेवा के रूप में परिवर्तित हुआ। पार्टी द्वारा बूथ स्तर पर आयोजित किया जाएगा जिसमें 6 कार्यक्रमों में से एक महत्वपूर्ण है सभी बूथों पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के छाया चित्रों पर पुष्पांजलि सार्वजनिक स्थानों पर उनकी प्रतिभाओं पर माल्यार्पण तथा उनके विचार त्याग और बलिदान पर व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला स्तर पर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचार एवं प्रेरणा से संबंधित विचार गोष्ठी का आयोजन भी आयोजित होगा। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दिल्ली के बौद्ध जयंती पार्क में पीपल का पेड़ लगाकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान के तहत पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर पन्ना प्रमुख स्तर के सभी कार्यकर्ता मां के साथ अथवा मां की तस्वीर लेकर एक पेड़ मां के नाम लगे और जिस जुड़ी तस्वीर को अधिक से अधिक ट्वीट एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया।  अभियान में जिले का प्रत्येक बूथ स्तर का नागरिक हिस्सा ले एवं इस अभियान को सार्वजनिक संस्थाओं स्कूल कॉलेज शिक्षण संस्थाओं एवं एनजीओ को शामिल किया जाए पार्टी द्वारा व्यापक स्तर पर पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षारोपण किया जाए तथा हर कार्यक्रम से पहले वृक्षारोपण आवश्यक हो इसके लिए कार्यकर्ता अवश्य रूप से चिंता रखें यह कार्यक्रम जिले के सभी  पोलिंग बूथ पर कार्यकर्ता संपन्न कराने में अपनी अहम भूमिका के साथ नीचे स्तर तक इस लक्ष्य को ले जाएं। उन्होंने कहा एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम को जन जन का कार्यक्रम बनाने हेतु जन जागरण अभियान भी चलाया जाए ताकि लोगों को पर्यावरण और वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरणा मिले वृक्षारोपण करना हमारा नैतिक अधिकार है। उन्होंने कहा जब हम अपनी मां के नाम से एक पेड़ को लगाएंगे उसकी देखरेख करेंगे तो निश्चित ही बड़ा होकर हमें वह छाया ऑक्सीजन और फल देगा यह हमारे जीवन का बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अंग है।  विधायक प्रतिनिधि श्री विष्णु पांडे ने बताया की स्वच्छ भारत स्वच्छ भारत को ध्यान में रखते हुए तालाब , कुआं, एवं अन्य जल भाव जल स्रोतों को लक्ष्य लेकर के प्लास्टिक रहित अभियान 6 जुलाई तक चलाएंगे।  हम लोगों को जागृत करें कि प्लास्टिक का प्रयोग ना करते हुए सूखे और गीले कचरे को कचरा टैंक में रखकर अपने शहर को स्वच्छ की ओर बताएं ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का यह अभियान हम सबके लिए एक प्रेरणादायक के रूप में बने । कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला पदाधिकारी मंडल पदाधिकारी बूथ समिति के अध्यक्ष और सदस्य शामिल थे।