पन्ना। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शलभ भदौरिया के निर्देशन में प्रदेश भर में पत्रकार बीमा विसंगतियों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिए जा रहे हैं। इस तारतम में आज पन्ना जिला इकाई के अध्यक्ष धनंजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिले भर से पहुंचे करीब आधा सैकड़ा पत्रकारों ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के नाम कलेक्टर सुरेश कुमार को ज्ञापन सोपा ज्ञापन में कहां गया है कि पूर्व में मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की ही मांग पर राज्य सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण बीमा योजना लागू की गई थी, इस योजना में प्रमुख बिंदु यह था कि किसी भी अस्पताल में पत्रकारों एवं उनके के परिजनों के लोगों को अल्प प्रीमियम में लाभ मिल जाता था यह योजना करीब एक दशक पूर्व से अभी तक लागू रही है।
हाल ही में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा पत्रकारों को पत्रकार कल्याण बीमा करने हेतु विज्ञापन जारी किया गया है इस विज्ञापन में अधिमान्य तथा गैर अधिमान्य पत्रकारों  के 2 लाख एवं 5 लाख के के सभी आयु वर्ग के  पत्रकारों का बीमा प्रीमियम राशि में पिछले वर्षों की तुलना में अधिक बढ़ोतरी की गई है ज्यादातर पत्रकार साथी उपरोक्त बढ़ी हुई प्रीमियम राशि को भुगतान करने में सक्षम नहीं है तथा इस योजना के लाभ से वंचित हो सकते हैं।
मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ पूरे प्रदेश में मध्य प्रदेश शासन का ध्यान आकृष्ट करने के लिए  जिलेवार ज्ञापन सौंप रही है। ज्ञापन में प्रमुख रूप से यह भी स्मरण कराया गया है कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में वहां के पत्रकारों के लिए सरकार द्वारा निशुल्क पत्रकार सुरक्षा बीमा उपलब्ध कराया गया है उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में पत्रकारों को 5 लाख रुपए तक बिना किसी प्रीमियम के इस योजना का लाभ मिल रहा है इसी  प्रकार मध्य प्रदेश में भी पत्रकार स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा बीमा निशुल्क रूप से उपलब्ध कराई जाए  साथ ही पत्रकार दुर्घटना बीमा योजना में बढ़ाई गई प्रीमियम को सहानुभूति पूर्वक शून्य की जाए साथ ही विज्ञापन की तिथि बढ़ाकर 30 सितंबर की जाए अगर शासन द्वारा मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा प्रस्तावित मांगों को तीन दिवस में निराकृत नहीं किया गया तो मजबूर होकर पत्रकार कल्याण बीमा योजना  को अस्वीकार करने के लिए मजबूर होंगे।